कांग्रेस आने वाले यूपी विधानसभा में लखीमपुर मामले से को लेकर चलेगी इमोशल कार्ड

लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद यूपी का लखीमपुर अब सियासी अखाड़े का केंद्र बन चुका है.. यहाँ घटना के पहले ही दिन से विपक्षी पार्टियां  पहुंचना चाह रही थी ...बहुत उठापकट के बाद  जैसे ही सरकार की तरफ से नेताओं को वहां जाने की अनुमति दी गई ... सबसे आगे प्रियंका गांधी और राहुल दिखे ...इस पूरे मामले से विपक्षी सभी पार्टियों को लाभ होगा ये तो सबको पता है ...लेकिन कांग्रेस इसे अलग तरह से अपने खेमें में डालने के लिए जुटी है ...कांग्रेस साम दाम दंड भेद सब अपना रही है और चुनावी पारी में इमोशन का तड़का भी लगा रही है ......तो आइये इस रिपोर्ट में जानते है कि कैसे अब कांग्रेस आने वाले यूपी विधानसभा में लखीमपुर मामले से इमोशल कार्ड चलने वाली है ..

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना ने विपक्षी दलों को राजनीतिक लाभ उठाने का बड़ा मौका दे दिया है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल केंद्र और राज्य सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। पंजाब और यूपी समेत अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव को देखते हुए विपक्ष लखीमपुर खीरी कांड को तूल देने में लगी हुई है। कांग्रेस ने दूसरे राज्यों के अपने मुख्यमंत्रियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को मैदान में उतार दिया है। रविवार को लखीमपुर खीरी की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी। इसमें गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लग रहे हैं।

लखीमपुर की घटना से कांग्रेस को उम्मीद है कि वह भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने और सूबे के सियासी समिकरण को बदलने में कामयाब हो सकती है। जहां, एक तरफ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने खुद मोर्चा संभाल रखा है वही, दूसरी तरफ अपने वरिष्ठ नेताओं और मुख्यमंत्रियों का भी सहारा ले रही हैं। पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान, झारखंड और उत्तराखंड के कांग्रेस नेता पीड़ितों से मुलाकात करने लखीमपुर जाने वाले हैं। बुधवार को प्रदेश सरकार से इजाजत मिलने के बाद राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पांच नेताओं को लखीमपुर खीरी जाकर हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात की। राहुल गांधी और प्रियंका ने मृत किसान लवप्रीत के मां-पिता व दोनों बहनों से मिले और दुःख सांझा किया. और गले लगा कर सांत्वना दी ,.... साथ ही विपक्ष सरकार पर आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किए जाने का दबाव बना रहा है।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस लखीमपुर खीरी तक मार्च निकालेगी। इसकों लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजान किए गए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखीमपुर कांड में मारे गए चार किसानों के परिजनों को अलग से 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गुरुवार को उत्तर प्रदेश में हिंसा प्रभावित लखीमपुर खीरी जिलेका दौरा करेंगे। रावत के साथ राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ता भी हजारों वाहनों के जरिए रामनगर से कालाडुंगी, बाजपुर, किच्छा होते हुए लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे।

जिस तरह से कांग्रेस लखीमपुर कांड में मारे गए किसानों के परिजनों से गले लग कर उन्हें सान्तवना दे रही है .... ये काम सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी जी को पहले ही करना चाहिए था  ...उन्हें लखीमपुर जाकर किसानों के परिजनों से मिलना चाहिए था ... लेकिन अब ये काम करके कांग्रेस ने किसानो के दिलो अपनी जगह बना ली है ... तो अब देखना ये होंगा कि क्या ये गलती आने वाले विधानासा चुनाव में बीजेपी पर भारी पड़ सकती है ...  ये तो आने वाले 2022 के चुनाव में पता चलेगा ...

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.