मुलायम और अखिलेश से मिले लालू यादव,बढ़ी यूपी में हलचल

यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में सियासी सरगर्मी भी तेज हो गई है. इसी बीच चारा घोटाला मामले में जमानत पर जेल से बाहर आए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से दिल्ली में मुलाकात की है. दरअसल, लालू यादव नई दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. वे लगातार प्रमुख राजनेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

यूपी में अगले साल विधानसभा का चुनाव है. ऐसे में यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार है. इस बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मुलायम सिंह से मुलाकात की है.मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव भी मौजूद थे.आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने मुलाकात करने के बाद ट्वटिर पर तस्वीर शेयर की है. इस मुलाकात से राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है. लालू यादव के ट्वीट से लग रहा है कि मुलाकात के दौरान राजनीति से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की गई है.

लालू यादव ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, “देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना. खेत-खलिहान, गैर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है. आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी चुनाव होना है. अभी कुछ ही दिनों पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने भी लालू यादव से मुलाकात की थी.इस दौरान उनके साथ समाजवादी नेता रामगोपाल यादव और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे. यह मुलाकात दिल्ली में उनकी बेटी मीसा भारती के सरकारी आवास पर हुई थी.

गौरतलब हो कि जमानत पर जेल से निकलने के बाद लालू यादव ने राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं. जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद वह अपनी बेटी व राज्यसभा सदस्य मीसा भारतीय के दिल्ली स्थित सरकारी आवास में रह रहे हैं. अब इस तरह लालू यादव का यूपी चुनाव के पहले एक्टिव होने के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.