कुनकुरी : कलेक्टर महादेव कावरे ने ग्रामीणों की समस्याओ को सुन तत्काल निराकरण करने जनपद सीईओ को दिया निर्देश

कुनकुरी : ग्रामीणों की समस्याओं को सुन तत्काल निराकरण का निर्देश जशपुर कलेक्टर ने सीईओ जनपद कुनकुरी को दिया है, ग्रामीणों ने ग्राम में एमबीबीएस डॉक्टर, शव विच्छेदन गृह, शिक्षा व स्वास्थ हेतु आवश्यक सुविधा का मांग किया था जिसे जल्द पूरा करने का आश्वासन जशपुर कलेक्टर ने ग्रामीणों को दिया है।

ज्ञात हो की कोरोना महामारी से निपटने जिलेवासियों को उचित स्वास्थ सुविधा व जागरूक कर सावधानी बरतने जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे सक्रीय हैं,इस क्रम में लगातार जिला का सघन दौरा कर आमजनों को कोरोना महामारी से लड़ने में आवश्यक माश्क व सिनेटाइजर का उपयोग , बार बार हाथ धोने तथा स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।इस क्रम में जिला कलेक्टर शुक्रवार को कुंनकुरी ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया। जिसमें सबसे पहले उप स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे कोरोना वेक्सीनेसँन का निरीक्षण किया गया उसके बाद नारायणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया ,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ को अधिक से अधिक वैक्सीन लगाने को निर्देशित किया वहीं पंचायत सदस्यों से गांव में जागरूकता लाने की बात कही।

 कलेक्टर दौरा के दौरान कांग्रेस के नेता हेमंत यादव और पंचयात के उप सरपंच ने  अस्पताल में एक एमबीबीएस डॉक्टर की मांग रखी। उन्होंने व्यवस्था कराने की बात कही, नारायणपुर एक बड़ा क्षेत्र होने के कारण यंहा शव विच्छेदन गृह न होने के बात पर कलेक्टर महादेव कावरे ने डीएमएफ (जिला खनिज न्यास निधि से) देने की बात कही। नारायणपुर में उद्द्यानिकी कालेज के नए भवन न बन जाने तक अगले सत्र से हायर सेकेंडरी के पुराने भवन में लगाने को लेकर पुराने भवन की मरम्मत का स्टीमेट बना कर जनपद सीईओ को तत्काल भेजने का निर्देश दिए।

रिपोर्टर : दीपक वर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.