जो लोकतंत्र की बात करे उसे गोली मारों, दूसरा विकल्प नहीं, पाकिस्तान मचा बयान पर हड़कंप

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के तरफ से जारी किए गए एक बयान की चर्चा जोरों पर है. जहां पाकिस्तान के वरिष्ट पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक ने कहा है कि जो लोग पाकिस्तान में लोकतंत्र की बात करे उसे गोली मार देनी चाहिए और गोली का पैसा भी उसी से वसुल करनी चाहिए.

पाकिस्तान के एक लोकल टीवी चैनल से बात करते हुए हसन निसार ने कहा कि डेमोक्रेसी का नाम जो ले उसे फायरिंग स्क्वायड के आगे लाओ. और गोलियों का गन की घिसाई का पैसा भी उनके घऱवालों से वसूल करों. प्राथमिक शिक्षा से लेकर जनसंख्या नियंत्रण तक  तनाशाही शासक ही इन समस्याओं को ठिक कर सकता है.

 

बदहाली के दौर गुजर रहा पाकिस्तान अब फासीवाद के तरफ बढ़ रहा है. लोकतंत्र की रौंदने की तैयारी पाकिस्तान पहले से ही गुपचुप तरीके से करता रहा है.लेकिन अब वहां लोकतंत्र को रौंदने के लिए हल्लाबोल भी शुरू हो गई है.

पाकिस्तान के तरफ से यह बयान वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक हसन निसार के तरफ से दिया गया.

जाहिर सी बात है... निसार हसन पत्रकार हैं.और पाकिस्तानी राजनीति की उन्हें अच्छी खासी जानकारी भी है.उन्होंने यह बयान बिना वजह तो कही नहीं होगी. या तो उन्होंने अपने इस बयान से तंज कसते हुए इमरान सरकार के छुपे चेहरे को खोलने की कवायद की होंगी.या फिर पाकिस्तान में आर्थिक तंगी और लोगों के दुर्दशा को देखकर उनकी भावनाएं विफर गई होंगी.क्योंकि 2014 में जब पाकिस्तान के पेशेवर आर्मी स्कुल पर आतंकी हमला हुआ.132 निर्दोष बच्चों की जान चली गई.

इस घटना से पाकिस्तान की सुप्रिम कोर्ट भी विफर गई थी...और इमरान सरकार को भी कटघरे में खड़ा होना पड़ा...हमले की जानकारी तहरीके तालिबान ने ली.जिसके बाद भी वह पाकिस्तान सरकार का करीबी बना रहा.अब तो यह संगठन अफगानिस्तान में सरकार भी चला रही है.जिसके अफगानिस्तान फतह का श्रेय भी पाकिस्तान खुद लेता ही लेता रहा है.ऐसे कई हमले पाकिस्तान में आये दिन होते रहे हैं.जिसमें सैकड़ों निर्दोष नागरिकों की जानें गई है.

हलांकि, हसन निसार के इस बयान की पाकिस्तान में खूब आलोचना हो रही है.सोशल मिडिया पर इनकों खुब ट्रोल किया जा रहा है. लेकिन वाकई में जो बात उन्होंने कही है वह गुपचुप ढंग से पाकिस्तान में देखा जा सकता है. हलांकि यह बात दिगर है पाकिस्तान सरकार इसे खुलकर नहीं कह रही है. जिसे निसार हसन से खुलकर बोला है. लेकिन इन सब के बीच इस बयान से पाकिस्तानी सरकार का जो चेहरा उजागर हुआ है. उसपर वहां की जनता, वहां लोग किस तरह से रूख अपना रहे हैं देखने वाली बात होगी.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.