कंटेनमेंट जोन में खुले आम घूम रहे हैं लोग।

लखनऊ में कोरोना का कहर लगातार जारी है आम से खास तक कोई भी इस के प्रकोप से बच नहीं सका। यूपी के सीएम योगी आज कोरोना पॉजिटिव पाए गए,तो वही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।इस के बाद भी लखनऊ में पूरी तरह लापरवाही देखने को मिल रही है। विशेष कर कंटेन्मेंट ज़ोन में किसी प्रकार की सख़्ती नज़र नही आ रही कंटेन्मेंट जोन में सामान्य रूप से लोगों का आवागमन जारी है।

पुराने लखनऊ के वजीरगंज थाना क्षेत्र में आग़ा मियां ड्योढ़ी चौकी के अंतर्गत बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके चलते हैं वहां पर कंटेन्मेंट जोन बनाया गया। मगर कंटेनमेंट जोन बनाए जाने पर भी क्षेत्र में किसी प्रकार की सख़्ती नज़र नहीं आई मात्र  चौकी से 10 कदम की दूरी पर बने कंटेनमेंट ज़ोन में लोग बांस बल्ली हटाकर आराम से आ जा रहे हैं ।साथ ही कंटेनमेंट जोन के अंदर और बाहर सामान्य रूप से दुकानें खुली हुई हैं और लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं ऐसे में जब लखनऊ में प्रतिदिन दर्जनों मौतें हो रही हैं और 4 हज़ार से 5 हज़ार के बीच में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं इस तरह की परिस्थितियां बेहद चौंकाने वाली हैं।

कंटेनमेंट जोन में शासन प्रशासन और नगर निगम की भी बड़ी लापरवाही देखने को मिली जहां आम आदमी कोविड-19 के प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहा है तो वहीं दूसरी ओर नगर निगम या दूसरे विभागों का कोई भी कर्मचारी और पुलिसकर्मी मौके पर नहीं दिखा।जहां एक ओर सीएम योगी के द्वारा कंटेनमेंट ज़ोन को लेकर कड़े आदेश दिए गए हैं कि कड़ाई से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाया जाए तो मगर इसके बाद भी प्रशासन समेत आम जनता की लापरवाही साफ नज़र आ रही है।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.