खेल हमारे जीवन की आवश्यकता - अशोक रावत

 लखनऊ :- नगराम क्षेत्र के रसूलपुर मजरा समेसी में शुक्रवार को क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें विभिन्न टीमों ने प्रतिभाग किया । जिसका उद्घाटन विधायक अमरीश सिंह पुष्कर व ग्राम प्रधान अशोक रावत ने फीता काट कर किया ।

प्रतियोगिता आयोजन में समेसी ग्राम प्रधान अशोक रावत खेल में प्रतिभाग कर रहे युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है स्वस्थ शरीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं खेल कई प्रकार के होते हैं जो हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में मदद करते हैं । लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती हैं ऐसे में खेल स्तनों को दूर करने का बेहतर माध्यम है ।

हमारे देश में खेलों को उतनी प्राथमिकता नहीं मिलती जितनी शिक्षा को दी जाती है जिस तरह दिमाग का सही विकास के लिए शिक्षा जरूरी है उसी तरह शारीरिक विकास के लिए खेलकूद महत्वपूर्ण है शिक्षा के माध्यम से हम टीम भावना नहीं सीख सकते लेकिन खेल से यह संभव है । ऐसे में जरूरत है हमें पढ़ाई के बराबर खेलो को महत्व देना चाहिए । इस दौरान प्रोत्साहन में विजई टीमों को मोमेंटो के साथ उपहार भेंट किया गया ।

 

रिपोर्टर :- धीरज

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.