लेहड़ा मन्दिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

बृजमनगंज पूर्वांचल की प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता आद्रवन वासिनी लेहड़ा मन्दिर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी । भारी संख्या में लोगों ने मां के दरबार में अपनी हाजिरी लगाते हुए पूजा अर्चना किया । इस दौरान सुरक्षा के कड़े इन्तजाम किये गये थे बताते चले कि नवरात्र में मां लेहड़ा देवी मन्दिर क्षेत्र के लोगों के आस्था का प्रमुख केन्द्र है ।

नवरात्र के प्रथम दिन से ही मां के दर्शनों हेतु महराजगंज , गोरखपुर , सिद्धार्थनगर , संतकबीरनगर समेत विभिन्न जनपदों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां के दर्शनों हेतु लेहड़ा मन्दिर पर पहुंच रहे है । लेहड़ा मन्दिर महन्थ देवीदत्त पाण्डेय व उपप्रबन्धक भूपेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि नवरात्र के पूरे   दिन हजारो श्रद्धालुओं ने मन्दिर पर पहुंचकर मां का दर्शन पूजन किया है । श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए मन्दिर द्वारा तमाम इन्तजाम भी किये गये । लेहड़ा मन्दिर के बाहर श्रद्धालुओं के वाहनों की  भी लम्बी कतारे नजर आयी ।

मन्दिर के अन्दर महिला , पुरुष , युवक , युवतिया हाथों में चुनरी लेकर मां लेहड़ा देवी के जयकारे के लगाते हुए उत्साह के साथ लम्बी - लम्बी कतारो में खड़े नजर आये । लेहड़ा मन्दिर परिसर में स्थित प्रसाद की दुकानों पर भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही । नवरात्र में मां के मन्दिर को आकर्षक ढंग से लाइटो से सजाया गया है । शाम ढलते ही मां के मन्दिर की रौनक देखते ही बन रही है । हर कोई मां की भक्ति में डूबा हुआ नजर आ रहा है और मां लेहड़ा देवी से अपनी मनोकामनाएं मांग रहा है । सुरक्षा के दृष्टि से सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे व थानाध्यक्ष कमलेश प्रताप सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है तथा सीसी कैमरो से भी निगरानी की जा रही है ।

रिपोर्टर इरफान अहमद

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.