प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत फील्ड सर्वेयर एनुमिनेटर के प्रशिक्षण किया गया

 प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत सीएससी ई गवर्नेंस के तत्वाधान में PMG DISHA योजना के अंतर्गत फील्ड सर्वेयर एनुमिनेटर के प्रशिक्षण के उपरांत आज सीएससी एकेडमी रेलवे स्टेशन रोड बृजमनगंज, जिला महराजगंज में प्रमाणपत्र किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शाहाबाद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि  ने कहा कि महिलाये इस प्रशिक्षण के द्वारा आत्मनिर्भर बनेगी।प्रशिक्षण में प्रमाणपत्र प्राप्त करने वाले युवक युवतिया अपने भविष्य को बेहतर दिशा देने में सफल होगी।
 व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन कुमार जायसवाल ने कहा कि देश की प्रगति युवाओं पर निर्भर करती है क्योंकि देश की आबादी के बड़े हिस्से के रूप में जब युवा खुद का विकास करेगा तो देश का विकास भी होगा।

जायसवाल समाज के प्रदेश सचिव अमित जायसवाल के कहा कि PMKVY का मुख्य उद्देश्य युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसरों का निर्माण करना है, ताकि इन अवसरों का इस्तेमाल कर वे अपना पसंदीदा जॉब या करियर चुन सके। पीएमकेवीवाई कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय की ओर चलाई जाती है। पीएमकेवीवाई (PMKVY) का उद्देश्य देश के युवाओं को उद्योगों से जुड़ी ट्रेनिंग देना है जिससे उन्हें रोजगार पाने में मदद मिल सके।सीएससी एकेडमी बृजमनगंज के संचालक आनन्द कुमार जायसवाल ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। उक्त अवसर पर 65 बच्चो को सर्टिफिकेट रवि राज नैंसी पूनम रोशनी चाँदनी अंकित प्रिंस कुद्दुस सोनू गुड़िया अमर नाथ तिवारी आदि बच्चो को मुख्य अतिथि द्वारा वितरण किया गया। 

रिपोर्टर : इरफान अहमद

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.