कलेक्ट्रेट सभागार में रिवैम्प डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम- सुधार व परिणाम आधारित योजना की गई बैठक

महराजगंज:  विद्युत तंत्र में सुधार के लिए किए जाने वाले कार्यों के साथ-साथ निर्धारित बेंच के अनुरूप लाइन हानियां (AT&C) घटाने के लिए मीटरिंग एवं वितरण तंत्र में व्यापक स्तर पर कार्य किये जाने और ग्रामीण व शहरी उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के साथ-साथ उच्चकोटि की सेवायें प्रदान करने हेतु जनप्रतिनिधियों के साथ व्यापक चर्चा की गई और इस संदर्भ में व्यापक चर्चा की गयी। बैठक में अधीक्षण अभियंता प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि इस बैठक का उद्देश्य जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर और उनके सुझावों को लेकर जनपद में विद्युत चोरी को पूर्णतः रोकने, टेक्निकल/कॉमर्शियल लाइन हानि को रोकने, 24×7 निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु एक प्रस्ताव तैयार करना है, जिसे प्रबंध निदेशक वाराणसी को भेजा जाएगा। बैठक में रिवैम्प डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम के संबंध में बिंदु उपकेंद्रवार विस्तृत परियोजना रिपोर्ट पर पर चर्चा की गई। इसमें वित्तीय वर्ष 2024 25 तक उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति करने, लाइन हानियों को कम करके 12% करने, वितरण क्षेत्र के महत्वपूर्ण सूचनाओं को एकीकृत प्रणाली पर उपलब्ध कराए जाने तथा सेवा की औसत लागत एवं औसत राजस्व वसूली के अंतर को कम करने जैसे बिंदुओं पर चर्चा की गई।

बैठक में अपरजिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि  जनप्रतिनिधियों के सुझावों को सम्मिलित करते हुए एक विस्तृत प्रस्ताव बनाकर विभाग द्वारा भेजा जाए, ताकि योजना का लाभ जमीनी स्तर पर प्राप्त हो सके।

बैठक में मा. सभापति प्राक्कलन समिति/विधायक पनियरा ज्ञानेंद्र सिंह,  विधायक सिसवा  प्रेम सागर पटेल, विधायक फरेंदा बजरंग बहादुर सिंह, विधायक सदर जयमंगल कन्नौजिया, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद, महराजगंज कृष्ण गोपाल जायसवाल, एक्स.ई.एन हरिशंकर, ए.के.सिंह और आर.के. गौतम समेत सभी ब्लॉक प्रमुख व अन्य लोग उपस्थित रहे ।

रिपोर्टर : अंगद शर्मा / सुनील पाण्डेय

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.