सास-बहू और बेटा सम्मेलन का आयोजन

महराजगंज स्वास्थ्य उपकेन्द्र चिउटहां में मंगलवार को सास -बहू और बेटा सम्मेलन का आयोजन किया गया।सम्मेलन में परिवार नियोजन,स्वास्थ्य कार्यक्रमों तथा सीमित परिवार के बारे में जानकारी दी गई।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार एस.डी.गिरी ने  इस सम्मेलन में सीमित परिवार के लाभ,विवाह की सही आयु,विवाह के बाद कम से कम दो साल के बादपहला बच्चा,पहले व दूसरे बच्चे के बीच कम से कम तीन साल का अंतर,परिवार नियोजन के स्थायी व अस्थायी साधनों के बारे में संपूर्ण जानकारी तथा परिवार कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत दी जाने वाली क्षतिपूर्ति के बारे में विस्तार से बताया। बीसीपीएम प्रदीप चौरसिया ने इस सम्मेलन का उद्देश्य सास-बहू और बेटे के बीच  समन्वय और संवाद के माध्यम से बेहतर सम्बन्ध स्थापित करने की बात कही।

आयोजन के अंत में चित्रकारी, रस्साकस्सी तथा गुब्बारा प्रतियोगिता करवाया गया और विजेताओं को थैला, कप प्लेट, थर्मस आदि देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य पर्यवेक्षक टीपी सिंह,एएनएम विन्दू चौधरी,एएनएम नीलू यादव, सीएचओ मधुसूदन सहित पुनिता,लक्ष्मीना,श्यामदुलारी,शशिकला, शकुंतला, प्रभावती, रुविना,तथा गुड्डू आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर : अरुणेश कुमार गुप्ता

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.