महराजगंज:- कोविड 19 महामारी की तीसरे फेस ओमिक्रोन को लेकर डीएम, एसपी ने लोगों को किया जागरूक

महराजगंज : जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता द्वारा कोविड 19 महामारी की तीसरे फेस ओमिक्रोन संक्रमण के बढते प्रभाव की रोकथाम हेतु आम पब्लिक को जागरूक किये जाने के उदेश्य से सक्सेना चौराहा, उप निबन्धक कार्यालय,पुरानी तहसील व भीड भाड वाले जगहो का निरीक्षण किया ।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा बाजार में बिना मास्क भ्रमण कर रहे ब्यक्तियों को मास्क भी वितरण किया। उन्होने कहा कि देश व जनपद में कोविड 19 ओमिक्रोन संक्रमण की लगातार बढोत्तरी हो रही है इसी के परिपेक्ष्य में निरीक्षण कर आम नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है । उन्होने कहा कि कोई भी ब्यक्ति बिना मास्क का बाजार हाट में न जाय । घर वापस होने पर साबून से हाथ धोये तथा सेनेटाइजर का प्रयोग अवश्य करें । उन्होने कहा कि यह रोग सक्रमण रोग एक दुसरे में फैल रहा है इससे सावधान व कोरोना गाइड लाइन का प्रयोग किया जाय । गाइड लाईन के प्रयोग में मास्क लगाया,सोशल डिस्टेशिंग,साबून, सेनेटाइजर का प्रयोग, आवश्यक कार्य से ही बाहर जाना सहित अन्य भी सावधानियां जरूरी है । दुकानदारों को सलाह दिया कि बिना मास्क सामानों की बिक्री न करें । स्वंय मास्क लगाये व दुसरे को भी लगाने के लिये प्रेरित करे ।

मास्क स्वंय के बचाव के साथ परिवार व समाज के लोगो को भी बचाने में सहायक है । एक सप्ताह के अन्तर्गत जनपद में 26 ब्यक्ति संक्रमित पाये गये । इससे सावधान रहे लापरवाही न करें । इस अवसर पर सदर एसडीएम/ज्वान्ट मजिस्टेट साइ तेजा सिलम,सी0ओ0सदर अजय चौहान,सहित चौकी इन्चार्ज,व पुलिस फोर्स उपस्थित रही ।

 

रिपोर्टर : अंगद शर्मा
 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.