बसपा प्रमुख ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक सियासत तेज हो गई है. वहीं विपक्षी पार्टी के बीच भी जुबानी जंग लगातार तेज होते जा रही है. विपक्ष की कुछ पार्टियां राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाए जाने के समर्थन में नहीं हैं. वहीं बसपा प्रमुख मायावती का इसी मुद्दे पर एक बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. 

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, "ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक विपक्षी उम्मीदवार का चयन करने के लिए 15 जून को बुलाई गई बैठक में केवल चयनित पार्टियों को आमंत्रित किया. जब शरद पवार ने 21 जून को एक बैठक बुलाई तो भी BSP को आमंत्रित नहीं किया गया. यह उनके जातिवाद के उद्देश्यों को दर्शाता है." बता दें कि विपक्ष के ओर से 21 जून को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक बैठक बुलाई गई थी. ये बैठक ममता बनर्जी के द्वारा बुलाई गई थी. जिसमें विपक्ष की तमाम बड़ी पार्टियां शामिल हुई. लेकिन इस बैठक में न तो मायावती को बुलाया गया और न ही उनसे यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाए जाने से पहले चर्चा की गई. जिसको लेकर अब उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधा है. 

मायावती ने आगे कहा, "हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है. हमने यह अति महत्वपूर्ण फैसला बीजेपी और एनडीए के पक्ष या फिर विपक्षी पार्टी के विरोध में नहीं लिया है. बल्कि अपनी पार्टी के मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के लिए यह फैसला लिया है."

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.