मथुरा : सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकरी ने 10 शिकायतों का किया मौके पर निस्तारण

डीएम ने जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनीं फरियादियों की शिकायतें

मथुरा ।सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकरी ने 10 शिकायतों का किया मौके पर निस्तारण

मथुरा : शनिवार को जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जनपद की पांचों तहसीलों में हुआ। जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में हुआ, जहां पर उन्होंने जन शिकायतें सुनीं।

तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डीएम ने लंबित शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्राथमिकता के आधार पर लम्बित शिकायतों का निस्तारण शिकायतकर्ता को अवगत कराना सुनिशित करें। लम्तिब शिकायत पर पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि समय से सभी शिकायतों को निस्तारित कर रिपोर्ट दें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में ही डीएम ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को आदेशित किया कि वे कम से कम तीन गौ आश्रय स्थलों का निरीक्षण कर उन्हें रिपोर्ट दें। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी, एडीओ एजी तथा एडीओ पंचायतों को सख्त आदेश दिए कि गौ आश्रय स्थलों पर हर गोवंश के लिए जूट के बोरे की व्यवस्था हर हाल में कर ली जाय। इसके अलावा सरकार द्वारा कार्ड धारकों को मुफ्त राशन देने की योजना को पूरी पारदर्शिता के साथ लागू कराने के निर्देश डीएसओ व सभी पर्यवेक्षणीय अधिकारियों को दिए हैं।

जिला खाद्य विपणन अधिकारी को को निर्देश दिये कि वे यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करें कि किसी भी किसान को धान बेचने में दिक्कत न हो तथा बिचौलियों के शामिल होने की कहीं से भी शिकायत आने पर तत्काल कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करें।

तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर 39 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से जिलाधिकारी ने मौके पर ही 10 शिकायतों का निस्तारण कर शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को मार्क करते हुए निर्देश दिये गये हैं कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी शिकायतों का निस्तारण जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराना सुनिश्चित करें।

गोवर्धन में सम्पूर्ण समाधान दिवस अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानन्द पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। उन्होंने बताया कि आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 12 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से मौके पर 01 का निस्तारण कर शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। इसी क्रम में मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 नितिन गौड़ ने तहसील महावन में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए अवगत कराया कि आज 52 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से मौके पर 04 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है और शेष शिकायतों के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं तथा गुणवत्तापूर्वक जांच कर आवश्यक कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें।

तहसील छाता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए तहसीलदार विवेकशील यादव ने बताया कि आज 26 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर शेष शिकायतों के निस्तारण की कार्यवाही शीघ्र ही करा दी जायेगी। उप जिलाधिकारी मांट आदित्य प्रजापति ने अवगत कराया कि तहसील मांट में आयोजित सर्म्पूण समाधान दिवस के अवसर पर 51 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से मौके पर 06 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है तथा शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को अग्रसारित करने कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर सदर में उप जिलाधिकारी/ज्वांइट मजिस्टेªट प्रशांत नागर, गोवर्धन सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी संदीप वर्मा, महावन में उप जिलाधिकारी देवेन्द्र पाल सिंह, मांट में आदित्य प्रजापति उपस्थित थे।

 संवाददाता: मोहम्मद फारूक

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.