चंद्रोदय मंदिर द्वारा आयोजित स्पर्धा में 9 हजार विद्यर्थियों ने लिया भाग

मथुरा : वृन्दावन स्थित चंद्रोदय मंदिर में बुधवार को ”ब्रज हेरीटेज फेस्ट“ के पुस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस 20 दिवसीय (16 जुलाई से 6 अगस्त के मध्य आयोजित) उत्सव में, मथुरा जनपद के 35 विद्यालयों के 9000 विद्यार्थिंयों ने विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लिया।

ब्रज हेरीटेज फेस्ट-2022 के पुरस्कार वितरण समारोह में राजीव इंटरनेशनल विद्यालय ने पूरे फेस्ट में अधिकतम पुरस्कार जीतकर “द रोलिंग ट्रॉफी“ अपने नाम की। वहीं एलइट न्यू जेनरेशन इंटरनेशनल विद्यालय के 1300 छात्रों ने स्पर्धा में भाग लेकर “अधिकतम संख्या में भागीदारी“ की ट्रॉफी अपने नाम कर, स्पर्धा के सेकेंड रनर अप बनेे। इस दौरान रियल पब्लिक विद्यालय को “सबसे उत्साही विद्यालय“ की ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती विष्णु प्रिया दासी ने बताया कि ब्रज हेरीटेज फेस्ट में चंद्रोदय मंदिर द्वारा विभिन्न स्पर्धा के विजेता 1033 छात्रों को 2.5 लाख की लागत के उपहार, पुरस्कार स्वरूप वितरित किये गये। उन्होंने बताया कि स्पर्धा में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की अनन्या शर्मा ने लैपटॉप, ललिता अग्रवाल ने टैबलेट, एंजेल खंडेलवाल ने किंडल, गौर चरण बिस्वास ने सायकल पुरस्कार स्वरूप प्राप्त किया है। इसके अतिरिक्त अन्य विजेता विद्यार्थियों को स्मार्ट वॉच, स्कूल बैकपैक, कलरिंग किट आदि प्रदान किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ चंद्रोदय मंदिर के अध्यक्ष श्री चंचलापति दास ने श्रीश्री राधा वृन्दावन चंद्र के चित्रपट पर द्वीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण कर किया।

इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए, श्री चंचलापति दास ने कहा कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों में ब्रज की जीवंत संस्कृति और परंपरा के प्रति उत्साह प्रगट करना है। उन्होंने कहा कि यह उत्सव ब्रज की कला एवं संस्कृति को नया आयाम प्रदान करेगा।

 

संवाददाता : मधुसूदन शर्मा 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.