संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को लैंसकार्ट कंपनी में मिली नौकरी

मथुरा : संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को आई ग्लासेस, कांटेक्ट लैंस, सन ग्लासेज बनाने वाली लोकप्रिय कंपनी लैंसकार्ट ने अपने यहां नौकरी दी है। कंपनी ने कैंपस प्लेसमेंट के तहत लंबी चयन प्रक्रिया अपनाकर इन विद्यार्थियों का चयन किया है। 

लैंसकार्ट कंपनी की एचआर चारू ने बताया कि कैंपस प्लेसमेंट के दौरान लिखित परीक्षा, इंटरव्यू के द्वारा संस्कृति विवि के आप्टोमैट्री के सात विद्यार्थियों का चयन किया गया है । कंपनी द्वारा चयनित विद्यार्थियों में छात्रा आकांक्षा राय, आकांक्षा चौधरी, प्रियांशु सिंह, आर अमरुथा, ओमप्रकाश, महरीन अख्तर, अनमोल हैं। इन विद्यार्थियों ने तीन चरणों में हुई चयन प्रक्रिया में भाग लिया था। लैंसकार्ट कंपनी की एचआर विभाग चारू ने बताया कि कंपनी आई ग्लासेज, किड्स ग्लासेस, सन ग्लासेज, कांटेक्ट लैंस, कंप्यूटर ग्लासेज बनाती है और घर जाकर आई टेस्ट करने की सुविधा भी प्रदान करती है। कंपनी इस क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम है और तेजी से अपने क्षेत्र का प्रसार कर रही है। कंपनी को अपने सभी ग्राहकों के बीच अच्छे उत्पादों के लिए जाना जाता है। 

कंपनी के एचआर ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्कृति विवि के छात्रों ने चयन प्रक्रिया के दौरान अपनी योग्यता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। चयन प्रक्रिया में कंपनी से आए अन्य अधिकारियों में आप्टोमैट्रिस्ट रीजनल मैनेजर मुईन खान,सीनियर एरिया आपरेशनल मैनेजर मोहसिन अहमद, नार्थ बिजनेस हेड मोहित अरोरा, क्लस्टर ओप्टेमैट्रिस्ट श्रेय शामिल थे। 

संस्कृति विवि की विशेष कार्याधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने इस मौके पर कहा कि विद्यार्थियों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान की जा रही है। यही वजह है कि ये विद्यार्थी कंपनियों की आवश्यकताओं पर खरे उतर रहे हैं। सभी चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे विवि से निकलकर बड़ी-बड़ी कंपनियों में रोजगार पा रहे छात्र-छात्राएं विवि का नाम तो ऊंचा कर ही रहे हैं साथ ही कंपनियों को भी आगे ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं।

 

संवाददाता : मधुसूदन शर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.