संस्कृति विवि के विद्यार्थियों ने निकाली विश्व एड्स दिवस पर रैली

मथुरा : संस्कृति स्कूल आफ नर्सिंग के द्वारा विश्व एड्स दिवस पर अकबरपुर में एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली में विवि के एनसीसी, एनएसएस और अन्य विभागों के छात्र-छात्राओं ने एड्स जैसी लाइलाज बीमारी से बचने के लिए लोगों को पोस्टरों और नारों के माध्यम से जागरूक किया।

विश्व एड्स दिवस पर संस्कृति विवि के विद्यार्थियों की यह जागरूकता रैली सुबह 11 बजे रवाना हुई। रैली को कुलपति प्रो. एनबी चेट्टी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अकबरपुर पहुंचकर रैली गलियों, बाजार से होती हुई चौपाल पर पहुंची। हाथों में पोस्टर लिए और नारे लगाते विद्यार्थी जब गलियों से गुजरे तो लोगों ने बड़ी उत्सुकता से उनको देखा। चौपाल पहुंचने पर संस्कृति स्कूल आफ नर्सिंग के प्राचार्य डा. केके पाराशर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एड्स एक लाइलाज बीमारी है, इससे बचाव ही इसका इलाज है।

उन्होंने बताया कि मामूली सी सावधानियां बरतकर इस बीमारी को दूर रखा जा सकता है। इस मौके पर गांव प्रधान भरतजी ने भी बीमारी से बचने के लिए सावधानी बरतने की हिदायत दी। रैली में विद्यार्थियों के अलावा नर्सिंग स्कूल की फैकल्टी केश चंद्र सिंह, सुजित शर्मा, शिनायक दुबे, एनसीसी प्रमुख विपिन सोलंकी, स्कूल आफ फार्मेसी के निदेशक डा. डीके शर्मा, डा. कमल पांडे आदि भी शामिल हुए।

रिपोर्टर :  मधुसूदन शर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.