Monsoon Special : बारिश में ऐसे रखें अपनी स्किन का ख्याल

बारिश किस को नहीं पसंद नहीं है जब सब कही  खुबसूरत सा लगता है,मगर इस मौसम में स्किन ऐलर्जी का खतरा भी काफी बढ़ जाता है. तो आईये देखते कुछ ऐसी टिप्स जिससे आपकी स्किन रहेगी ब्यूटीफुल 

 

 

बरसात का मौसम शुरू होते ही आपकी स्किन में बहुत से बदलाव होने लगते हैं. हर मौसम चेहरे की त्वचा को अलग ढंग से प्रभावित करता है. बरसात के मौसम में गर्मी से तो राहत मिल जाती है, लेकिन कई बार हेल्थ और स्किन से जुड़ी कई परेशानियां होने लगती है. पिंपल्स, एलर्जी, जलन और पिगमेंटेशन जैसी समस्याएं आपको परेशान कर देती हैं. वहीं आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ ऐसी टिप्स जिससे आपकी स्किन रहेगी ब्यूटीफुल

 


 

मॉइश्चराइजर क्रीम का यूज़ करे 


ज्यादातर लोग सोचते है की बारिश के मौसम  में मॉइश्चराइजर लगाने से आपकी स्किन चिपचिपी हो जाती है, लेकिन ऐसा  नहीं है बरसात में त्वचा को पोषण की सबसे ज्यादा जरूरत होती है. ऐसे में आप ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर यूज कर सकते हैं.

 


 

टोनर का इस्तेमाल


बरसात के मौसम ने नमी ज्यादा होती है. ऐसे में स्किन के पोर्स भी ब्लॉक हो जाते हैं. इस वजह से चेहरे पर पिंपल्स आना आम बात है. आप चाहें तो कोई अच्छा एंटी बैक्टीरियल टोनर भी इस्तेमाल कर सकती हैं. वहीं अगर आप टोनर यूज नहीं करती तो आप गुलाब जल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

 


 

टाइम - टाइम फेस वश करे 

बरसात के मौसम में ज्यादातर बीमारियां गंदगी की वजह से फैलती है. ऐसे में जरूरत है कि आप अपने हाथ, चेहरे और पैरों को समय-समय पर साफ करते रहें. कोशिश करें कि दिन में दो बार किसी अच्छे फेस वॉश से चेहरा साफ करें.

 

 

 

BY - GARIMA YADAV

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.