कोविड वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगवाने के लिये लोंगो में रहा उत्साह

मुरैना 10 नवम्बर 2021/ कोविड वैक्सीनेशन का बुधवार को आयोजित हुआ महाअभियान में वैक्सीन लगवाने के लिये लोंगो में उत्साह रहा। गुन-गुनी धूप में रंग-बिरंगे परिधानों में लोग वैक्सीन का द्वितीय डोज लगवाने के लिये वैक्सीनेशन सेन्टरों पर पहुंचे। जहां लोगों में वैक्सीन लगवाने की होड़ सी लग गई। कई वैक्सीनेशन केन्द्रों पर युवक एवं युवतियां की कतार लगी देखी। कई युवक, युवतियां द्वितीय डोज का वैक्सीन लगवाकर प्रशंनचित मुद्रा में खुशी का अहसास कर रहे थे। कई लोग यह कहते पाये गये कि वे वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाकर कोरोना से मुक्त हो गये है। कई लोगों ने निःशुल्क वैक्सीनेशन के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया।    
 
महावीर पुरा निवासी 30 वर्षीय शिखा मुदगल ने बताया कि मुझे 7 माह का गर्भ है, इसके बावजूद भी मैंने पहला और दूसरा टीका लगवा लिया है। अब मैं सुरक्षित हूं, मुझे कोई तकलीफ भी नहीं हुई है। शिखा मुदगल ने लोगों से यह भी अपील की है कि जिन्हांने एक भी वैक्सीन का डोज नहीं लगवाया है, वे अवश्य वैक्सीन का टीका लगवा लें। वैक्सीन लग जाने से हम पर कोविड का वायरस अटैक नहीं कर पायेगा। हम कोरोना से बचे रहेंगे। मुरैना गांव के 45 वर्षीय रविन्द्र शर्मा ने बताया कि बुधवार को द्वितीय डोज टीका लगा है। टीके ने हम लोंगो को बीमारी से बचाया है। खिड़ौरा तहसील जौरा के 40 वर्षीय हरीसिंह सिकरवार ने बताया कि वैक्सीन के दोंनो डोज लगवाकर कोरोना से मुक्ति पा ली है।  
 
बिस्मिल नगर सेल टेक्स बेरियर के पास 35 वर्षीय सुनीता ने बताया कि वैक्सीन लगवाने में कोई तकलीफ नहीं हुई। पहला डोज दो माह पूर्व लगवाया था, आज बुधवार को दूसरा डोज लगवाया है। 30 वर्षीय अनीता ने बताया कि पति विजय कुमार मजदूरी का कार्य करते है। मेरा यह दूसरा टीका है। मुझे दोंनो डोज निःशुल्क में लगे है। कोई पैसा नहीं लगा है। अब मुझे कोरोना की बीमारी से डर नहीं रहेगा। 
 
भदावली ब्लॉक पोरसा के जबरन सिंह तोमर ने बताया कि वैक्सीन के दोंनो डोज लगवा लिये है। कोई साइडइफेक्ट नहीं हुआ। शासन-प्रशासन इस दिशा में अच्छा काम कर रहें है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया कि उन्होंने संपूर्ण प्रदेश में वैक्सीन का टीका निःशुल्क लगवाकर बेहतर कार्य किया है। 
 
वार्ड क्रमांक 25 खुटी के पास निवासी भगवान सिंह सैमिल ने बताया कि मैंने पूरे परिवार को कोविड से बचने के लिये वैक्सीन लगवाई है। पूरे परिवार को दोंनो डोज लग चुके है, किसी को भी कोई साइडइफैक्ट नहीं हुआ है। 
 
उत्तमपुरा निवासी 44 वर्षीय श्रीमती मीरा देवी पत्नि गयाप्रसाद ने बताया कि पहला टीका मई में लगवाया था, दूसरा टीका दीपावली के 2 दिन पहले लगा है। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने विशेष तौर पर गरीबों के हित में भलाई का काम किया है।        
 
ग्राम बिचौली निवासी सुनील कुमार कुशवाह ने बताया कि पहला टीका टाउनहॉल में, दूसरा डोज अस्पताल में लगा है। मेरे पूरे परिवार ने टीका लगवा लिया है। मवासीपुरा के 52 वर्षीय लक्ष्मीकान्त राजौरिया ने बताया कि दोंनो टीके लगवाकर मैं बहुत खुश हूं। मैं सभी से अपील करती हूं कि सभी लोग वैक्सीन लगवायें। मैं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने संपूर्ण देश में कोविड वैक्सीनेशन की सभी को निःशुल्क टीका लगवाकर व्यवस्था बनाई।
 
रिपोर्टर :  राम कृष्ण

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.