तेतरिया बीडीओ ने मधुबन उतरी पंचायत के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का किया निरीक्षण

बिहार : सरकार द्वारा क्रियान्वित कल्याणकारी विविध योजनाओं कार्यक्रमों के पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण को लेकर गुरुवार को जिला पंचायत राज के आदेश के आलोक में तेतरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी जितेंद्र सिंह ने प्रखंड क्षेत्र के मधुबन उतरी पंचायत के विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत मनरेगा,नल जल योजना, आंगनबाड़ी केंद्रो,सड़कों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया ।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मधुबन की व्यवस्था बहुत ही लचर है ।केवल एक दंत चिकित्सक वहां मौजूद थे। जिनके उपकरण कार्यशील नहीं थे ।आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा मानदेय नहीं दिए जाने की भी उन्हें शिकायत मिली ।नल जल योजना के निरीक्षण के दौरान पीएचईडी के तहत वार्ड 4, 5, 6, 7 ,9, 10 में पाइप लीकेज की समस्या के कारण सड़क पर पानी जमा पाया गया। वहीं नल जल के अंतर्गत वार्ड 1,2,3,8 ,12,13 का नल जल चालू नहीं पाया गया।

उन्होंने बताया कि मलंग चौक से अशोक चौक होते हुए मेला बाजार की सड़क जर्जर पाया गया। ग्रामीणों ने शिकायत की है कि जर्जर सड़क के कारण आए दिन यार छोटी बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती है। उन्होंने बताया कि निरीक्षण का प्रतिवेदन जिलाधिकारी को सौंप दिया गया है।

 

रिपोर्टर : राकेश कुमार पांडेय 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.