स्वास्थ्य सुविधा ठप होने पर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

मोतीहारी : तेतरिया प्रखंड क्षेत्र के मेघुआ पंचायत के वार्ड 10 स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र मेघुआ में स्वास्थ्य सुविधाओं का घोर अभाव है। डॉक्टर या नर्स स्वास्थ्य केंद्र पर सप्ताह में 1 दिन भी नहीं आते हैं। पंचायत में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से मांग की ।

इसको लेकर वार्ड सदस्या माया देवी सहित ग्रामीण शमशाद आलम, मोहम्मद आलम अंसारी ,अर्जुन महतो ,रोहित कुमार ,सुरेश महतो ,लक्ष्मण साह, नरेश महतो ,राकेश महतो,चंपा देवी ,मुन्नी देवी आदि ने उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में जाकर अपने पंचायत में स्थित इस उप स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाओं के घोर अभाव को लेकर आक्रोश जताया। इन ग्रामीणों का कहना था कि इस उप स्वास्थ्य केंद्र में सप्ताह में 1 दिन भी डॉक्टर या नर्स नहीं आते हैं ।जिससे क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पाती है।

लोगों को 8 से 10 किलोमीटर दूर तेतरिया पीएचसी में जाना पड़ता है ।ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग से इस उप स्वास्थ्य केंद्र में सप्ताह में 2 दिन भी डॉक्टर या नर्स उपलब्ध करवाकर गांव में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की मांग की है।:

 

रिपोर्टर : अजय मिश्रा 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.