सुरक्षा प्रभारी ने अपने लंबित भुगतान की स्वास्थ्य विभाग से की मांग

मोतीहारी : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तेतरिया के सुरक्षा प्रहरी ने अपने लंबित भुगतान की स्वास्थ्य विभाग से मांग की। सुरक्षा प्रभारी शिव कुमार ,साहेब कुमार, तैयब हुसैन, राजेश प्रसाद, हरिश्चंद्र सिंह बताते हैं कि हम सभी प्रहरी पहले आईएसआई व अब मेसर्स इंपेरिशेबल सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी हैं1 सितंबर 2019 से जनवरी 2019 तक के बीच 9 माह का भुगतान हम लोगों को नहीं मिला है।

जिसको लेकर हम लोगों ने इसकी लिखित शिकायत तेतरिया चिकित्सा प्रभारी व सीएस को की ।इसका संज्ञान लेते हुए 9 फरवरी 2022 को असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, पूर्वी चंपारण ने सी एच सी,मधुबन को पत्रांक 851 जारी कर 2 दिन के अंदर संबंधित संस्थान को भुगतान लंबित रहने का कारण साक्ष्य सहित उपलब्ध करने की बात कही। ये सुरक्षा प्रहरी बताते हैं कि इधर 5 माह से भी हम लोगों का भुगतान नहीं हुआ है ।जिसके कारण हम लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है राशन के लिए भी अब दुकानदार उधार देने से मना करने लगे हैं। बच्चों की परवरिश करना मुश्किल हो गया है।

मधुबन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लेखापाल अमित कुमार द्वारा हमेशा कहा जाता है कि पिछला भुगतान अब तक नहीं आया है। इस बाबत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मधुबन के लेखापाल अमित कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि अतिरिक्त आवंटन आने के बाद ही भुगतान किया जाएगा।करंट वित्तीय वर्ष में ही बकाया लग जा रहा है ।ऐसे में जब तक अतिरिक्त आवंटन नहीं आता है। तब तक लंबित भुगतान नहीं किया जा सकता है। सीएस द्वारा जारी पत्रांक के संदर्भ में पूछे जाने पर लेखापाल ने बताया कि मैंने इसकी मौखिक जानकारी विभाग को दे दी है।

 

रिपोर्टर : अजय मिश्रा 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.