क्षेत्रीय विधायक ब्रम्हा भलावी ने मुख्यमंत्री, कलेक्टर को लिखे विभिन्न 6 पत्र बीएमओ के आदेश का पालन कर्तव्य एवँ दायित्व से किया जावे

शाहपुर - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में  बीएमओ द्वारा  मैदानी  चिन्हित कर्मचारियों की हठधर्मिता इस देश व्यापी कोरोना संकट काल में पूरे शबाब पर है। इसका ताजा मामला बीते दिनों बीएमओ  डॉ गजेंद्र यादव से क्षेत्रीय विधायक ब्रह्मा भलावी एवँ  ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र मिश्रा द्वारा चर्चा के दौरान के   सामने आया है। बीएमओ डॉ गजेन्द्र यादव पूरी लगन से मरीजों की सेवा कर रहे हैं । डॉ यादव पूर्व से ही कोरोना संक्रमितों का उपचार विगत एक वर्ष से कर रहे हैं । एक ओर स्टाप की कमी है  वही कुछ स्टाप कर्मचारियों द्वारा उनके आदेशो की अभेलना की जाती है जिसकी शिकायत डॉ यादव ने वरिष्ठ अधिकारियों से कर पत्राचार किया है साथ ही विधायक से चर्चा के दौरान  समस्या बतलाई गई। जिस पर  क्षेत्रीय विधायक ब्रह्मा भलावी ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है अस्पताल में कर्मचारी स्टाप की कमी है साथ ही कुछ कर्मचारी बीएमओ के आदेशों की अभेलना कर अपने कर्तव्य का पालन नही कर रहे हैं विधायक ने कलेक्टर  से आग्रह किया कि सामुदायिक  स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों की व्यवस्था  की जावे साथ ही  अस्पताल में इस संकट काल मे  जो कर्मचारी अपने कर्तव्य और दायित्व का पालन नही कर रहे है उन्हें कड़ाई से  अपने  कार्य  के पालन के लिये निर्देशित किया जावे  ।

ग्राम भौरा में फीवर टेस्ट एवं कोविड टेस्ट सेंटर बनाया जाये

अपने दूसरे पत्र में कलेक्टर से कोविड-19 संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ग्राम भौरा में फीवर टेस्ट एवं कोविड-19 टेस्ट केंद्र बनाने की आवश्यकता बताई है जिससे संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट तत्काल प्राप्त होकर उपचार प्रारंभ किया जा सके ।

शवदाह के लिये वन विभाग कम मूल्य पर लकड़ी प्रदान करे

 विधायक ब्रम्हा भलावी ने अपने तीसरे पत्र में कलेक्टर से  कोविड़ काल में शव दाह हेतु जलाऊ लकड़ी वन विभाग द्वारा निःशुल्क अथवा कम मूल्य में व्यवस्था करने के लिए अनुरोध किया है । 

बंसकार समाज को बॉस की उपलब्धता की जावे 

विधायक ने अपने चौथे पत्र में  कलेक्टर से शाहपुर, भौरा, घोड़ाडोंगरी, पाढर एवं चिचोली में बंशकार समाज के मुख्य कार्य हेतू बसोड़ी बांस उपलब्ध कराने को कहा है। जिससे कि बंशकार समाज अपने परिवार का भरण पोषण की समस्याएं दूर हो। 

निर्माणधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 69 बटकीडोह मार्ग  पर अंडर ब्रिज की मांग

राष्ट्रीय राजमार्ग 69 पर अंडर ब्रिज का अनुरोध कलेक्टर से किया है पत्र के माध्यम से बताया कि नगर परिषद शाहपुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 69 का कार्य प्रगतिशील है। माचना नदी के बटकी डोह स्थित मोक्षधाम में शाहपुर से शव दाह हेतु ले जाया जाता है एवं लमटी में स्थित बजरंग मंदिर में श्रद्धालु आते-जाते रहते हैं ऐसी स्थिति में दोनों जगह अंडर ब्रिज निर्माण किया जाना अति आवश्यक है!

संक्रमण की वजह से  कर्मचारी जो कोविड योद्धाओ की मृत्यु होने पर परिवार को सहायता 

विधायक भलावी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी पत्र लिखकर कहा कि संक्रमण की वजह से जो कर्मचारी जो कोविड योद्धाओ की मृत्यु होने के पश्चात परिवार को सहायता दिलाने की बात कही पत्र में बताया कि प्रदेश के समस्त शासकीय विभागों में पदस्थ शासकीय कर्मचारी कोविड 19  संक्रमण होने के कारण या सेवाकाल में किसी भी प्रकार से मृत्यु हो जाती है तो उन्हें भी कोरोना योद्धा मानकर उनके परिवार को शासकीय नियम के तहत शासन की ओर से भरण-पोषण की सहायता प्रदान की जाए।

कोरोना काल में  गरीब असहाय लोगो के लिये भरण-पोषण राशि दे सरकार 

कोरोना संक्रमण के बीच लॉक डाउन के चलते क्षेत्रीय  विधायक ब्रह्मा भलावी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखा है जिसमें बढ़ते लॉक डाउन के चलते  ऐसे छोटे व्यापारी जिनके परिवार पर भरण पोषण की समस्या आ रही है ।

प्रत्येक नागरिक के जीवन और जीविका की सुरक्षा के लिए कोविड काल में कुम्हार समाज , बाँसकर समाज , सैलून संचालक , फुटकर व्यापारी , केटरिंग संचालक , बेंड बाजा संचालक , डीजे संचालक के सामने अपने परिवार के भरण पोषण की समस्या आ खड़ी है । इन सभी का सर्वे कराकर 
व्यवसायीं लोगों व अन्य गरीब परिवारों को भरण-पोषण राशि प्रदान की जावे ।

 

रिपोर्टर : शैलेन्द्र गुप्ता

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.