शाहपुर – पहावाड़ी पवारझंडा रोड़ के किनारे 19 मई को कुआँ में मृत मिले व्यक्ति की हत्या

शाहपुर – पहावाड़ी पवारझंडा रोड़ के किनारे 19 मई को कुआँ में मृत मिले व्यक्ति की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है । मृत मिले व्यक्ति की पहचान डॉ प्रवीर कांति पिता पुलिन मजूमदार उम्र 63 वर्ष निवासी पतोवापूरा जो की पेशे से डॉक्टरी का कार्य करता था के रूप में हुई थी । पुलिस अधीक्षक ने इस अंधे कत्ल के सुराग देने पर पांच हजार का इनाम भी रखा था ।

पुलिस ने डॉक्टर की मोबाइल काल डिटेल सीडीआर लोकेशन की जानकारी व लोगो से पूछताछ करने पर पता चला कि मनोज मेहरा द्वारा डॉक्टर से घटना वाले दिन दो तीन बार बात करी गई एवँ सीडीआर रिपोर्ट में भी मनोज के मोबाइल की लोकेशन घटना घटित स्थल पहावाड़ी पावरझंडा रोड के पास कुआँ की निकली ।

मनोज मेहरा जो कि डॉक्टर के घर के पास रहता था मनोज से पुलिस ने शक्ति से पूछताछ करने पर डॉक्टर की हत्या अपने साथी सुनील पिता जमना प्रसाद वर्मा निवासी माला खेड़ी हाल मुकाम बरेठा के साथ हत्या करना कबूल किया । पुलिस ने अपराध क्रमांक 270/21 धारा 302 ,201 भारतीय दंड विधान कायम कर आरोपी मनोज मेहरा को गिरफ्तार किया वही घटना एक अन्य आरोपी सुनील जो कि थाना रेहटी जिला सीहोर में अन्य अपराध में अपराध क्रमांक 86। 21 धारा 328 , 379 में रेहटी थाने की पुलिस के गिरफ्तार किया है । शाहपुर पुलिस न्यायालय से सुनील का रिमांड लेकर पूछताछ करेगी ।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

घटना वाले दिन मृतक डॉक्टर को मनोज ने चाय में बेहोशी की दवाई मिलाकर दी जिससे डॉक्टर अचेत हो गया ।उसके बाद आरोपियों ने डॉक्टर के घर पर रखे 18600 रुपये दोनो ने आधे आधे बाँट लिये ।आरोपियों ने अचेत अवस्था मे ही डॉक्टर को टीवीएस मोटरसाइकिल से बीच ।के बैठाकर पहावाड़ी रोड के कुआँ के पास ले जाकर रस्सी से गला घोंट दिया एवँ उसे रस्सी से हाथ बांधकर कम्मल में लपेटकर कुआँ में फेंक दिया एवँ डॉक्टर का मोबाइल भी बन्द कर उसी कुआँ में फेंक दिया । पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर मोबाइल जप्त कर लिया है ।
यह रही हत्या की वजह

हत्या का आरोपी सुनील वर्मा भी पेशे से झोलाछाप डॉक्टर जो गांव गांव में लोगो का इलाज करता है । लॉक डाउन में मृतक डॉक्टर प्रवीण हालदार द्वारा लोगो का इलाज कर लगभग सत्तर हजार की राशि पोस्ट आफिस में जमा की गई थी । जिसके चलते सुनील मृतक से द्वेश भावना रखता था आरोपी सुनील वर्मा मृतक डॉक्टर की हत्या कर उसकी जगह पर अपना दवाखाना खोलना चाहता था । जिसके चलते मनोज मेहरा के साथ सुनील वर्मा ने डॉक्टर को जान से मारने की योजना बनाई ।

इनकी रही अंधे कत्ल के खुलासे में भूमिका पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद , एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा , निरीक्षक शिवनारायन मुकाती , उप निरीक्षक नीरज पाल , कमल सिंग ठाकुर , साउनि विनोद मालवीय , प्रधान आरक्षक रमेश , आरक्षक दीपक कटियार , विवेक यादव ,संजय बामने ,मोहित भाटी,प्रवेश की सराहनीय भूमिका रही ।

रिपोर्टर ; शैलेंद्र गुप्ता 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.