तियरा सरपंच सचिव की तानासाही,काम कराने के बाद मजदूरों को नही दे रहे है मजदूरी,मजदूरी मांगने पर सरपंच देता है धमकियां

तियरा सरपंच सचिव की तानासाही,काम कराने के बाद मजदूरों को नही दे रहे है मजदूरी,मजदूरी मांगने पर सरपंच देता है धमकियां।


सिंगरौली: ग्राम पंचायत क्षेत्र तियरा के सरपंच सचिव पर मजदूरों ने आरोप लगाया है 4 वर्षो पहले सरपंच के द्वारा मनरेगा के तहत तियरा खेल मैदान का काम करवाया था जिसका मजदूरी उनको नही दिया जा रहा है,पीड़ित मजदूरों ने कहां की जब भी हमलोग सरपंच सचिव से अपना मजदूरी का पैसा मांगते है तो सरपंच उनको डरा धमका कर भागा देता है। आगे पीड़ित मजदूरों ने कहां की सरपंच उनको धमकी देता है कि तुमलोगो का मजदूरी एक रु भी नही देंगे जो करना है कर लो और ज्यादा बोलोगों तो तुमलोगो के ऊपर एससी-एसटी की धारा लगवा कर जेल भेजवा देंगे।

हमारे मजदूरी के पैसे को सरपंच - सचिव दूसरे के खाते में पैसा डालकर पूरा पैसा खा लिया - पीड़ित मजदूर सरपंच- सचिव के तानासाही से परेशान पीड़ित मजदूरों ने बताया कि हमलोगों से तियरा खेल मैदान का काम करवाया गया जिसका मजदूरी हमलोगों आज तक सरपंच सचिव ने नही दिया।

आगे पीड़ित मजदूरों ने बताया कि हमलोगों के मजदूरी के पैसे को सरपंच उमेश कोल एंव सचिव संतोष सिंह वैश्य ने दूसरे के खाते में पैसा डलवाकर निकाल कर खा लिया ओर जब हमलोग अपना मेहनत का पैसा मांगते है तो सरपंच-सचिव हमलोगों को धमकी देते है कि तुम्हे झूठे केश में फ़सा करके जेल भेजवा देंगे।

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे - एक कहावत है कि उल्टा चोर कोतवाल को डाटे ऐसा की मामला ग्राम पंचायत क्षेत्र तियरा का है जहां के सरपंच- सचिव गरीबो का मेहनत का पैसा देने के बजाये उनको झूठे केश में फसाने की धमकी दिया जाता है।
आखिर ऐसे में पीड़ित एंव गरीब व्यक्ति क्या करे,वही पीड़ित मजदूरों का कहना है कि अब हम्हे प्रशासन का ही सहारा है शायद हमलोगों की मजदूरी प्रशासन दिलवाने में मदद करे। आगे पीड़ित मजदूरों ने कहां की भाजपा की सरकार में हम गरीबो को सताया जा रहा है और कोई हमलोगों की मदद नही कर रहा है हम गरीबो की पीड़ा सुनने वाला कोई नही है,हमेशा गरीबो एंव मजदूरों का शोषण होता आया है अक्सर लोग गरीबो के मेहनत का पैसा खा लेते है और एक गरीब मजदूर उनका कुछ नही कर पाता।

रिपोर्टर : मनोज जायसवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.