भारी अव्यवस्थाओं के बीच हुआ अस्पताल का लोकार्पण

भारी अव्यवस्थाओं के बीच हुआ अस्पताल का लोकार्पण
- अतिथियों के आने के बाद बना मंच, पत्थर का भी नहीं था अता-पता


शाहपुर: शाहपुर के 30 बिस्तरों वाले नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का लोकार्पण आज भारी अव्यवस्थाओं के बीच हुआ। पूर्व निर्धारित होने के बावजूद कोई भी व्यवस्थाएं पहले से करके नहीं रखी गई थी। इससे न केवल आम लोगों को, बल्कि अतिथियों तक को परेशानी का सामना करना पड़ा।

शाहपुर में 4 करोड़, 79 लाख रुपये की लागत से निर्मित अस्पताल भवन का आज लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद दुर्गादास उइके आमंत्रित थे वहीं अध्यक्षता विधायक ब्रह्मा भलावी विधायक को करना था। कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित था और यह भी पता था कि कार्यक्रम में शीर्ष जनप्रतिनिधि भी आ रहे हैं। इसके बावजूद आवश्यक व्यवस्थाएं नहीं की गई। लोकार्पण कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र पर स्थानीय नेताओं के नाम ही नहीं थे। इसके चलते वे कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इसके अलावा लोकार्पण का पत्थर तक मौके पर नहीं था। ऐसे में फ्लेक्स लगाकर ही नवनिर्मित भवन का पूजन और लोकार्पण करना पड़ा। मुख्य अतिथि सांसद श्री उइके निर्धारित समय से करीब 2 घंटे देरी से आए, लेकिन इसके बावजूद मंच तक नहीं बन पाया था। उनके आने के बाद मंच बना और इसके चलते कुछ देर उन्हें इंतजार करना पड़ा। इधर सांसद ने भी क्षेत्रीय विधायक का इंतजार ना करते हुए कन्या पूजन कर पूजन पाठ शुरू कर दिया।

विधायक श्री भलावी बाद में कार्यक्रम में शामिल हो सके। कार्यक्रम में पानी तक की व्यवस्था आयोजकों द्वारा नहीं की गई थी। बार-बार पानी मांगने के बाद आनन-फानन में पानी की बोतलें मंगवाई गईं। इन अव्यवस्थाओं को लेकर आयोजकों को लोगों ने जमकर आड़े हाथों लिया।

रिपोर्टर : शैलेन्द्र गुप्ता

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.