CRPF जवान ने साथी जवानों पर चलाई गोली, 4 की मौत

सुकमा:  छत्तीसगढ़ के नक्सली क्षेत्र में तैनात सुकमा में सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दी, जिसमें 4 जवानों की मौत हो गई और 4 घायल हो गए। घटना रात करीब 2.30 से 3 बजे के बीच सुकमा जिले के मरइगुड़ा थाना इलाके के लिगम पल्ली सीआरपीएफ 50 बटालियन कैंप की है।

जानकारी के अनुसार फायरिंग करने वाले जवान का नाम रितेश रंजन बताया जा रहा है वो रात में ड्यूटी पर तैनात था। घटना में घायल हुए 5 जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जिसमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना में घायल जवानों के नाम धनंजय कुमार सिंह, राजीव मंडल, धर्मात्मा कुमार और मलय रंजन महाराणा है। अब घायल 3 जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा है। घटना में मारे गए जवानों के नाम धंजी, राजीव मंडल, धर्मेंद्र कुमार और राजमणि कुमार यादव बताए गए हैं।

अभी साफ नहीं हो पाया है कि आरोपित जवान रितेश रंजन यह क्यों किया लेकिन प्रारंभिक जानकारी में जवानों के बीच विवाद की बात सामने आ रही है। सीआरपीएफ के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। बस्तर आइजी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। जवान द्वारा साथियों पर गोली चलाने की यह पहली घटना नहीं है इसके पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

रिपोर्टर मनोज जायसवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.