I.G यादव ने सरगुजा के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को दी पुलिसिंग में कसावट लाने हेतु कड़े निर्देश।

सरगुजा-    पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज सरगुजा श्री अजय कुमार यादव द्वारा आज सरगुजा भवन में जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों का अपराध समीक्षा बैठक लिया गया।मीटिंग के दौरान निम्नलिखित बिन्दुओ पर विस्तृत चर्चा किया गया।

लंबित अपराधों को जल्द से जल्द निराकरण करने, लंबित सिकायत, चिटफंड मामलों में विशेष रुचि रखते हुए निराकरण करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए।
अम्बिकापुर शहर के कोतवाली थाना एवं गांधीनगर थाना में अत्यधिक  लंबित प्रकरणों के मामले में आईजी ने कहा कि ये जिला मुख्यालय का थाना है प्रकरणों में ज्यादा लंबित होना उचित नहीं है इसे यथाशीध्र निराकरण करने को आदेशित किए।
 जनदर्शन से प्राप्त शिकायतो  का सात दिवस में निकाल करने को निर्देश दिए।

सायबर से संबंधित मामलों में सतकर्ता बरतने तथा थाना क्षेत्र के लोगों को सतर्क रखने एवं गुम बालक बालिकाओं के प्रकरणों में तत्काल टीम गठित कर पतासाजी करने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए।

 शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए निरंतर पेट्रोलिंग करने तथा नशे का सेवन करके वाहन चालकों पर कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए।
थाना प्रभारी दरिमा और धौरपुर में कार्य में लापरवाही बरतने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा अपने थाना क्षेत्र में पुलिसिंग व्यवस्था में कसावट लावे।

मीटिंग के दौरान समय सीमा में प्रकरणों का निकल करने वाले थाना प्रभारी से संतुष्ट होने पर आईजी ने प्रशंसा देते हुए कहा कि आप अपने थाना क्षेत्र में पुलिसिंग व्यवस्था, जनता के बीच अच्छा तालमेल बनाकर रखने, तथा अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर विशेष निगरानी रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री अमित तुकाराम कांबले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला,उप पुलिस अधीक्षक आईजी कार्यालय श्री ध्रुवेश जायसवाल, सहा.पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षु) रावेन्सन गुडिया, डीएसपी अखिलेश कौशिक,समस्त राजपत्रित अधिकारी सरगुजा जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर : मुस्ताक कुरैशी

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.