मुंबई डिवीजन की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा नए साल की शुरुआत सकारात्मक पहल के साथ

मुंबई डिवीजन  की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा नए साल की शुरुआत  सकारात्मक पहल के साथ

भिवंडी रोड - वर्ष 2021 के आरंभ से अब तक 2,408 टन पार्सल भेजा गया।
 
भिवंडी रोड, मध्य रेल, मुंबई डिवीजन की सबसे संपन्न बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट ने वर्ष 2021 को बहुत ही सकारात्मक रूप से शुरू किया है।  वर्ष की शुरुआत से अब तक लगभग 1.74 लाख पैकेज में 2,408 टन पार्सल भेजने में इसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

लगभग 1.10 लाख पैकेज में कुल 1,343 टन पार्सल शालिमार (पश्चिम बंगाल) भेजा गया है, इसके बाद 1 जनवरी 2021 से अब तक लगभग 56 हजार पैकेज आज़रा (गुवाहाटी) में 975 टन पार्सल भेजा गया है।

 भेजे गए सामानों में गोदरेज, ओनिडा, एलजी, बजाज, पारले-जी, हिंदुस्तान लीवर, डेल-मोंटे मिल्टन जैसे लोकप्रिय ब्रांडों के फर्नीचर, रेफ्रिजरेटर, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, खाद्य पदार्थ, खाद्य पदार्थ, दवाइयां, प्लास्टिक की वस्तुएं, बैग, स्टेशनरी, लुब्रीकेंटऑइल और सौंदर्य प्रसाधन सामग्री आदि शामिल हैं। भिवंडी रोड  स्टेशन द्वारा  इससे पहले वर्ष 2020 में 4.73 लाख पैकेज में कुल 7,246 टन पार्सल भेजा था।
 
 रेलवे द्वारा जोनल और डिवीजन स्तर पर स्थापित बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (BDU) के एक भाग के रूप में, मध्य रेल ने उद्योग के लिए निर्बाध और सस्ती कनेक्टिविटी प्रदान करके माल और पार्सल लोडिंग को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं और भिवंडी रोड स्टेशन को विकसित करना  एक सफल  कदम है। यह प्रयास न केवल रेलवे राजस्व को बढ़ावा देगा, बल्कि स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने में भी मदद करेगा।
 

रिपोर्टर: दिपक मोरे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.