EOW ने मुंबई के सांताक्रूज में ठगी के आरोप में बिल्डर को किया गिरफ्तार

मुंबई : निवेशकों को अच्छा रिटर्न देने का लालच देकर उनसे ठगी करने के आरोप में EOW ने एक बिल्डर को गिरफ्तार किया है. इस बिल्डर का नाम जगदीश आहूजा (72) है, जिसे आर्थिक अपराध शाखा ने 12 करोड़ 31 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया। एक निवेशक की शिकायत पर इस मामले में दिसंबर 2022 में सांताक्रूज थाने में मामला दर्ज किया गया था,शिकायतकर्ता अनिल गेहानी ने आरोपी के कहने पर 2010 से 2016 की अवधि के दौरान पैसा लगाया। शुरुआत में शिकायतकर्ता गेहानी को रिफंड मिला।

लेकिन बाद में उन्हें राशि मिलना बंद हो गई। इस मामले में जब गेहानी ने आहूजा से संपर्क किया तो उन्हें नकद के बदले वर्ली में ऑल्ट्स प्रोजेक्ट में फ्लैट देने का वादा किया गया। इसे लेकर समझौता भी हो गया था। लेकिन शिकायतकर्ताओं को कोई राशि या फ्लैट नहीं मिला। जिसके बाद गेहानी ने सांताक्रूज पुलिस से 12 करोड़ 31 लाख 21 हजार रुपए की ठगी की शिकायत की थी,सांताक्रुज पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था।

आगे की जांच के लिए मामला आर्थिक अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया था। इस मामले में जांच के दौरान आरोप है कि आहूजा ने दुबई यात्रा के दौरान गेहानी को 24 फीसदी रिफंड देने का झांसा दिया था. इस मामले में एक और शख्स शामिल है और उसे भी आरोपी बनाया गया है।अधिकारी ने बताया कि आहूजा को हाल ही में इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

रिपोर्टर : मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.