छोटा राजन के जन्मदिन के लगे पोस्टर

मुंबई - मुंबई से एक चौका देने वाली खबर सामने आयी है अंडरवर्ल्ड don छोटा राजन के जन्मदिन के लगे पोस्टर पर मुंबई से ६ लोगो को पुलिस ने हिरासत मे लिया ।
आपको बता दे की टिकेट ब्लैकर कैसे बना था अंडरवर्ल्ड का छोटा राजन !मुंबई के चेंबूर तिलक नगर में 1959 १३ जनवरी निखालजे परिवार में राजेंद्र सदाशिव निखल्जे का जन्‍म हुआ। राजन के तीन भाई और दो बहनें थीं। पिता एक सामान्‍य नौकरी करते थे। पढ़ाई में कम ही मन लगता था, इसलिए पांचवीं तक पढ़ने के बाद राजेंद्र सदाश‍िव ने स्कूल छोड़ दिया।
बाद मे थेटर के बाहर टिकेट ब्लैक करने का काम करता रहा ।
इसी बिच वो राजन नायर गिरोह में शामिल हुआ। जुर्म की दुनिया में नायर को बड़ा राजन के नाम से जाना जाता वो नायर का दायिना हाथ बन गया था। इसलिए लोग उसे छोटा राजन और (नाना) कहने लगे। कुछ वक़्त बीत जाने के बाद बड़ा राजन के १९८२ में मरने के बाद गिरोह को छोटा राजन संभालने लगा। उसने बड़ा राजन की हत्या का बदला लेने के लिए कुंजू नाम के शूटर पर दो बार हमला किया। लेकिन दोनो बार कुंजू की किस्मत अछि रही।  इसी दौरान दाऊद इब्राहीम छोटा राजन से प्रभावित हो गया और उसने छोटा राजन को मिलने बुलाया। और छोटा राजन की दाऊद गिरोह में जगह बन गयी। गिरोह में आने के बाद छोटा राजन ने अपने गुरु बड़ा राजन की हत्या का बदला कुंजू को मारकर पूरा किया।
राजन पर हत्यार, ड्रग्स, वसूली, तस्करी और हत्या करना जैसे 70 मामलो में छोटा राजन को कोर्ट ने दोषी माना और छोटा राजन को उम्र कैद की सजा कोर्ट द्वारा सुनायी गयी।

फिलहाल अक्टूम्बर २०१५ मे इंडोनेशिया के बाली से छोटा राजन को गिरफ्तार किया गया।


रिपोर्टर- मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.