दाउदी बोहरा समाज ने सायकल रैली और पर्यावरण से स्वस्थ रहने का दिया लोगो को संदेश

मुंबई :     दाउदी बोहरा समुदाय के टोलोबा उल कुलियात इल मुमेनिन मुंब्रा की और से 15 जनवरी रविवार को 40 किलोमीटर की साइकिल रैली का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य मुंब्रा वासियों के बीच एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के साथ-साथ प्लास्टिक, स्वाथ्य, प्रदूषण आदि के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना। मुंब्रा बोहरा समाज से वरिष्ठ आमिल शेख गुलाम अब्बास व पूर्व स्थानिय नगरसेवक राजन कीणे द्वारा हरी झंडी दिखाकर निकाली गई रैली में करीब 80 युवा और वृद्धों सहित साइकिल चालकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के आयोजकों में से एक, अलीअसगर रामपुरावाला ने कहा, 'इस कार्यक्रम को करने का पूरा विचार और उद्देश्य सभी को दैनिक आधार पर साइकिल चलाने के लिए प्रोत्साहित करना स्वाथ्य, प्रदूषण और यदि संभव हो तो आसपास परिसर में साइकिल से काम पर जाना भी।'
इस साइकलिंग रैली अपने 40 किमी के मार्ग पर, साइकिल सवार आनंद कोलीवाड़ा से मुख्य सड़क होते हुए एमएम वैली, रेती बंदर, खारेगाव टोल नाका होते हुए आनंद कोलीवाड़ा तक संपन्न हुआ।
कहा कि टोलोबा ने यह जनहित कार्यक्रम समुदाय की वैश्विक परियोजना  पहल के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया जो पर्यावरण, स्वास्थ्य देखभाल, खाद्य और जल सुरक्षा, शिक्षा और स्वच्छता के क्षेत्र में काम करता है।
 इस कार्यक्रम में उपस्थित पूर्व वरिष्ठ नगरसेवक राजन कीणे ने विशेष रूप से इस कार्यक्रम को सफल बनाने में युवाओं और बच्चों की भूमिका की सराहना की। जिसका उद्देश्य पुनर्चक्रण के माध्यम से पर्यावरण जागरूकता पैदा करना है। इस आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दाउदी बोहरा समाज के वरिष्ठ आमिल शेख गुलाम अब्बासभाई इंदौरवाला, शेख मुस्तुफाभाई इंदौर वाला, मुंब्रा यातायात विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुरेश खेडेकर, शब्बीर भाई मकासर, शब्बर भाई, नाशिर भाई, जनसंपर्क अधिकारी जूज़र सोनी, मुस्तफा रामपुरा वाला, टोलोबा अध्यक्ष यूसुफ काचवाला, मुस्तुफा रामपुरा वाला, जोएब सोनी, अज़ीज़ ताबावाला, इब्राहिम बुरहानपुर वाला आदि मान्यवरों ने आए हुए मुख्य अतिथियों को पुष्पगुच्छ और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। यह सायकल रैली सभी लोगो के लिए एक अच्छा संदेश रहा ।


रिपोर्टर : मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.