महापौर कंचन जायसवाल की अनूठी पहल. कोरोना योद्धाओं को मास्क, सेनेटाइजर, एवं फेस शील्ड देकर उनका मनोबल बढ़ाया..

कोरिया/चिरमिरी - बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न माननीय राजीव गांधी जी के पुण्यतिथि पर चिरमिरी नगर निगम की प्रथम नागरिक महापौर कंचन जायसवाल ने निगम सभापति गायत्री बिरहा व एमआईसी सदस्य शिवांश जैन , रज्ज़ाक खान , निगम आयुक्त योगिता देवांगन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ाबाजार एवं पोंडी पहुँचकर एक अनूठी पहल की. उन्होंने कोरोना काल में दिन रात अपनी सेवाएं दे रहे कोरोना योद्धा के रूप में स्वास्थ्य कर्मियों को मास्क सेनेटाइजर फेस शील्ड जैसे आवश्यक उपकरण देकर उनका मनोबल को बढ़ाया..।।

महापौर कंचन ने कहा कि इन उपकरणों से कोरोना संक्रमण के खतरे को दूर किया जा सकता है.स्वास्थ्य कर्मचारियों की सहूलियत के लिए इस कोरोना महामारी के बीच अपने जीवन को खतरे में डालकर लोगों की दिन रात सेवा कर रहे कोरोना योद्धा के रूप स्वास्थ्य कर्मियों की हर संभव मदद की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि मास्क, सेनेटाइजर का उपयोग आवश्य करें, उन्होंने बताया कि फेस शील्ड इस वायरस से बचाव के लिए अधिक सक्षम है इससे चेहरे का ज्यादा हिस्सा ब्लाक रहता है और चेहरे को बार-बार हाथ से छूने से भी रोकता है यह चेहरे के अधिक भाग को कवर करता है जिससे खुद को भी इस वायरस से बचाव में मदद मिलती है।

रिपोर्टर- मुस्ताक कुरैशी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.