छोटाउदेपुर में आयोजित योजना मंडल की बैठक में 782 लाख के 506 कार्यों की स्वीकृति दी गई।

ग्रामीण आवास, ग्रामीण विकास, पशुपालन एवं पशुपालन राज्य मंत्री एवं छोटाउदेपुर जिले के प्रभारी मंत्री बचुभाई खाबड ने कहा कि जिला छोटाउदेपुर के पदाधिकारियों एवं पदाधिकारियों के आपसी समन्वय से जिले के विकास में तेजी लाने की अपील की गयी थी.

 जिला मुख्यालय छोटाउदेपुर में वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल से सभी तहसीलों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रु 782 लाख रुपये के 506 विकास कार्यों को मंजूरी दी गई है।  उन्होंने प्रवर्तन अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि पिछले साल जो कार्य प्रगति पर थे, उन्हें निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा किया जाए।उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों पर संतोष व्यक्त किया और प्रशासन के कार्यों की सराहना की।
योजना मंडल की बैठक के दौरान जिला पंचायत प्रमुख मलकाबेन पटेल, सांसद  गीताबेन राठवा, राज्यसभा सांसद नारायण राठवा, विधायक मोहनसिंह राठवा, विधायक अभेसिंह तडवी, जिला कलेक्टर सुजल मयात्रा और जिला विकास अधिकारी मिहिर पटेल ने भी उपयोगी सुझाव दिए.

संखेड़ा तहसील में बैठक के दौरान रु,150 करोड़ 51 कार्य, बोडेली तहसील में रु.150 लाख के 92 कार्य, नसवाडी तहसील में 150 करोड़ के 87 कार्य, जेतपुर पावी तहसील में रु,150 लाख के 134 कार्य और कवांट तहसील में 182.78 लाख रुपये के 122 कार्य की योजना की पुष्टि की गई।जब कि छोटाउदेपुर तहसील की योजना के बाद में प्रस्तुत किया जाएगा।इस प्रकार, छोटाउदेपुर जिले में, छह तहसीलों  में से, रु 782 लाख रुपये के 506 कार्यों की योजना स्वीकृत की गयी। छोटाउदेपुर नगर पालिका को भी रु.25.70 लाख रुपये के प्लान को भी मंजूरी दी गई।

इसके अलावा बैठक में विकेंद्रीकृत जिला योजना वर्ष 2020-21 के तहत विभिन्न प्रावधानों के तहत किये जा रहे कार्यों के साथ ही चल रहे कार्यों की भी समीक्षा की गयी.  इसके अलावा संशोधित/रद्द योजना/बचत योजना की पुष्टि की गई। इसके अलावा 20 कार्य परिवर्तन योजना की स्वीकृति, डीडीपी, विधायक निधि एवं एटीवीटी के तहत स्वीकृत कार्यों की प्रशासनिक स्वीकृति देने की समय सीमा तथा कार्य कार्य योजना के लिए शासन के निर्देश पर भी चर्चा की गयी.  मंत्री ने प्लानिंग फॉर प्लानिंग पोर्टल पर ऑनलाइन संचालन की भी विस्तार से समीक्षा की।

बैठक के दौरान जिला योजना अधिकारी मो.  डाभी ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए मंत्री को पूरी योजना की जानकारी दी।अतिरिक्त रेजिडेंट कलेक्टर केएस वसावा, सामान्य प्रशासन विभाग के निरीक्षक, जिले के अन्य अधिकारी, तालुका पंचायतों के अध्यक्ष, अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

 

रिपोर्टर" विनेश राठवा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.