बिहार में 8 जून के बाद खत्म होगा लॉकडाउन - सब कुछ में मिलेगी छुट लेकिन शादी में पाबंदी

पटना. बिहार के लोगों को जल्द ही लॉकडाउन (Lockdown) से छुट्टी मिल सकती है. बिहार में लॉकडाउन 4 की अवधि 8 जून को समाप्त होने वाली है और इसके बाद बिहार में अनलॉक की स्थिति हो सकती है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार ने सभी डीएम से फीडबैक ली है और उसी के आधार पर ये रणनीति बनाई गई है कि बिहार में 8 जून के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सही नहीं है, हालांंकि सभी डीएम को सख्ती बरतने का अधिकार दिया जाएगा और जिलाधिकारी संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अपने इलाके में सख्ती बरतने के साथ धारा 144 के साथ लॉकडाउन जैसा नियम लागू कर सकेंगे.

कल यानी सोमवार को कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ये फैसला हो जाएगा कि बिहार में अनलॉक लागू होगा या नहीं. हालांंकि सूत्रों की मानें तो शादी-ब्याह में अभी पूरी तरह छूट नहीं दी जाएगी, लेकिन पहले से बने नियमों में बदलाव होगा और 20 से ज्यादा लोग अब शामिल हो सकेंगे. लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी हर जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा और जिलाधिकारी लापरवाही बरत रहे लोगों पर कार्रवाई कर सकेंगे.

बताते चलें कि राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में लॉकडाउन लगने के बाद 80 प्रतिशत कमी आई है ऐसे में सरकार ने अब रणनीति बनाई है कि स्थितियां बेहतर हुई है तो अब अनलॉक लागू होगा. वर्तमान में बिहार में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 9 हजार 627 तक पहुंच गई है. बिहार की नीतीश सरकार ने राज्य में चार बार लॉकडाउन का विस्तार किया है और लॉकडाउन 4 की मियाद 8 जून को समाप्त हो रही है.

संवाददाता : रहमत अली

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.