सांसद नुसरत जहां की शादी टूटने की बड़ी वजह आई सामने

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां फिर सुर्खियों में हैं
नुसरत ने पति निखिल जैन से अलग होने का ऐलान कर दिया है
इससे पहले भी बयानों को लेकर काफी चर्चा विवादों में रही हैं

नुसरत जहां…..ये वो नाम है जिसने राजनीति में भी ग्लैमर और आदायगी को बीते कुछ सालों में बिखेरा है . जब से बंगाली एक्ट्रेसनुसरत जहां ने राजनीति में कदम रखा  वो हमेशा से ही सुर्खियों में बनी रही हैं ..चाहे अपने लुक्स को लेकर हों या फिर बयानों को लेकर ..लेकिन राजनीति में नुसरत जहां ने अलग ही रंग डाला है .और अब एक बार फिर से ये पश्चिम बंगालमें सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां सुर्खियों में हैं.बुधवार को नुसरत जहां ने अचानक से एक ऐसा ऐलान किया जिसके बाद उनके फैंस के साथ साथ पूरी राजनीतिक महकमें में हलचल पैदा हो गई ....नुसरत जहां ने पति निखिल जैन से अलग होने का ऐलान कर दिया.  नुसरत ने पति पर अपने खाते से रुपए निकालने का गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हम पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी को सार्वजनिक नहीं करना चाहती थीं.

साल 2019 में दोनों की शादी सुर्खियों में थी. अलग-अलग धर्म के नुसरत जहां और बिजनसमैन निखिल जैन ने तुर्की में शादी की थी. दोनों की शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई थी...पिछले साल से नुसरत और उनके पति निखिल जैन के बीच खटपट की खबरें हैं. हाल ही में उन्होंने इस मामले पर चुप्पी तोड़ी और इस लड़ाई को जगजाहिर करते हुए साफ-साफ कह दिया----

'एक विदेशी भूमि पर होने के कारण, तुर्की मैरिज रेगुलेशन के अनुसार हमारी शादी अमान्य है. इसके अलावा, क्योंकि ये दो धर्मों के लोगों के बीच में हुई शादी थी, इसलिए इसे भारत में इसे वैधानिक मान्यता देने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसलिए तलाक का सवाल ही नहीं उठता. कानूनी तौर पर यह शादी वैलिड नहीं है बल्कि एक लिव-इन रिलेशनशिप है.'

सोशल मीडिया नुसरत काफी एक्टिव रहती हैं, शादी के बाद उन्होंने अपनी तस्वीरों को फैंस के साथ साझा किया था, जिसमें वह निखिल के साथ नजर उनकी दुल्हन बनीं नजर आई थीं, लेकिन अब उन्होंने अपनी शादी की तस्वीरों को डिलीट कर दिया है. 19 जून 2019 को नुसरत जहां और निखिल जैन शादी के बंधन में बंधे। उससे पहले दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। शादी की रस्में तुर्की में हुईं जहां परिवार और दोस्त ही मौजूद रहे। बाद में कपल ने कोलकाता में एक रिसेप्शन का आयोजन किया। इस रिसेप्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंची थीं।

वहीं मीडिया में चल रही नुसरत की प्रेग्नेंसी की खबरों पर निखिल जैन का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कुछ भी मालूम नहीं। वो तो पिछले साल नवंबर से ही नुसरत अलग रह रहे हैं।निखिल जैन के इस बयान के बाद हर कोई शॉक्ड है और मीडिया में ये चल रही नुसरत की अफेयर की खबर ने और जोर पकड़ लिया। दरअसल, रिपोर्ट्स हैं कि नुसरत एक्टर यश दासगुप्ता के साथ रिलेशनशिप में हैं। यशदास गुप्ता बंगाल के एक पॉपुलर एक्टर हैं। यश दास ने 2021 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी का दामन थाम लिया था। वो चुनाव में खड़े भी हुए थे पर उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। उस दौरान यश दासगुप्ता के नुसरत को डेट करने की खबरें भी आई थीं। इन बातों को और हवा तब मिली जब यश और नुसरत के एक साथ राजस्थान ट्रिप पर जाने की बात मीडिया के सामने आई।

हैरानी की बात तो ये है कि ये वहीनुसरत जहांहैं , जिन्होंने अपनी शादी को जगजाहिर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी . ये नुसरत जहां उस समय भी खूब चर्चाओं में बनी रहीं थीं, जब 2019 में निखिल जैन से शादी के बाद वो संसद में सिंदूर और साड़ी पहनकर आईं थीं. यह मामला इतना तूल पकड़ा था कि उनके खिलाफ फतवे तक जारी हो गए थे.
 

 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.