बांदा : जलकल विभाग की लापरवाही,पेयजल व्यवस्था ठप,जनता पस्त, अधिकारी मस्त

बांदा : एक तरफ सरकार लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तमाम तरह के प्रयास कर रही हैं जिससे लोगों को शुध्द पेयजल मिल सके और लोग संक्रामक बीमारियों से बच सके। तो वहीं कुछ विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों की समस्या कम होती दिखाई नहीं दे रही है। और लोग दूषित पानी पीने को मजबूर है।

ऐसा ही एक मामला बांदा जनपद के कमासिन कस्बे का है जहां कई हफ्तों से पेयजल आपूर्ति ठप होने से कस्बे वासी परेशान है। कस्बे में पेयजल व्यवस्था ध्वस्त होने से लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार अधिकारियों से कहने के बाद भी समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोगों ने कस्बे में तैनात विभागीय कर्मचारियों को ड्यूटी पर मौजूद न रहने व ड्यूटी के दौरान नशे की हालत में पडे रहने का आरोप लगाया है। ग्राम प्रधान ने बताया कि जेई से बात करने पर बरसात होने की बात कही जाती है।

कस्बे वासियों का आरोप है कि संस्थान में लगभग एक दर्जन कर्मचारियों की तैनाती दिखाई जा रही हैं लेकिन मौके पर 3 ही कर्मचारी मौजूद रहते हैं। शेष कर्मचारियों का वेतन फर्जी तरीके से निकालकर सरकारी धन का बंदरबांट कर भृष्टाचार किया जा रहा है। लोगों ने उच्चाधिकारियों से जल्द पेयजल आपूर्ति बहाल करने व लापरवाह कर्मचारियों व जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की है। कस्बे में तैनात विभाग के बाबू का कहना है मैंने अपने विभागीय अधिकारियों को कई बार सभी समस्याओं से अवगत करा चुका हूं।

संवाददाता :रामकृपाल यादव

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.