बदायूं : मार्च तिमाही के लिए डीसीसी/डीएलआरसी का संचालन सीडीओ महोदया द्वारा किया गया

 

बदायूं : मार्च तिमाही के लिए डीसीसी/डीएलआरसी का संचालन सीडीओ महोदया द्वारा किया गया है। आज की बैठक की अध्यक्षता सीडीओ मैडम ने की जिसमे जिला विकास अधिकारी, उपायुक्त स्वरोजगार, जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड, उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र, निदेशक कृषि, जिला अग्रणी प्रबन्धक, निदेशक आर सेटी और विभिन्न बैंकों के सभी डीसी भी मौजूद थे।

इस बैठक के अंतर्गत  एसीपी उपलब्धियों, सीडी अनुपात पर चर्चा की जाती है। हमारे जिले का सीडी अनुपात 81% था जिसकी सीडीओ मैडम ने बहुत प्रशंसा की थी। हमने जिला उद्योग केंद्र और खादी ग्राम उद्योग केंद्र की सभी योजनाओं में 100% लक्ष्य हासिल कर लिया है, राज्य में PMSVANIDHI में जिले का स्थान 6 वां था। समस्त सरकारी योजनाये जो बैंको द्वारा वित्तपोषित की जाती है। उनमे से अधिकतर योजनाओ मे बैंक द्वारा, निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति शत प्रतिशत रही। जिसकी प्रशंसा अध्यक्ष महोदया द्वारा की गयी।सभी बैंको के द्वारा CSR भागीदारी के तहत बदायूँ जिले के पुस्तकालयों के लिए पुस्तके दान की गयी।

सीडीओ महोदया ने डीआईसी और केवीआईबी की सभी योजनाओं में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रशंसा की है। सभी बैंकों ने सीएसआर के तहत पुस्तकालयों के लिए पुस्तकें दान में गयी हैं।जिसके लिए अध्यक्ष महोदया ने समस्त बैंको को उनके इस सराहनीय कार्य के लिए आभार व्यक्त किया । इस बैठक मे पीएनबी आर सेटी के द्वारा चलाये जा रहे बीसी सखी के प्रशिक्षण की चर्चा की गयी व आर सेटी के कार्य की सराहना की गयी।

रिपोर्टर : आकाश तोमर

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.