नरकटियागंज बेतिया मुख्य मार्ग बना आपदा को अवसर में बदलने का जरिया..

नरकटियागंज बेतिया मुख्य मार्ग बना आपदा को अवसर में बदलने का जरिया..

मुख्य सड़क पर 4 फिट चल रहा है पानी आवागमन को लेकर हो रही है अवैध वसूली.

बेतिया जिले के नरकटियागंज -बेतिया मुख्य मार्ग पर सतवारिया के पास रोड पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने से आवागमन प्रभावित हो चुकी है वही कुछ लोगो द्वारा आपदा को अवसर में बदलने का जरिया बना लिया गया है ट्रेक्टर से कराया जा रहा है सड़क पर हो रही है जम कर उगाही..

पश्चिम चंपारण नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र में पहाड़ी नदियो का जल स्तर एक बार फिर से बढ़ जाने से आम जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है.

बता दे कि नरकटियागंज से बेतिया जाने वाली मुख्य सड़क में सतवारिया के समीप सड़क पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने से आवागमन काफी प्रभावित है.वही इस आपदा को कुछ लोगो द्वारा अवसर में बदलते देखा जा रहा है. बता दे कि यहां ट्रेक्टर के माध्यम से सड़क को पार कराया जा रहा है जिसके लिए प्रत्येक बाईक सवार से  सौ से डेढ़ सौ रुपये तक कि अवैध उगाही की जा रही है.गौरतलब हो कि अभी बिहार कोरोना की मार झेल ही रहा था कि मॉनसूनी मार आ धमकी जिससे जन जीवन तबाह हो चुकी है वावजूद प्रशासन के तरफ से कोई पहल करते नहीं देखा जा रहा है बताया जा रहा है कि यहां सिकरहना नदी में जल स्तर बढ़ने से हर साल ऐसी समस्या आती है और लोग शोषण का शिकार होते है लेकिन हर साल बाढ़ की पूरी तैयारियां करने वाली सरकार विफल साबित होती रही है.वही सफर कर यात्रियों की माने तो ये समस्या नई नही है हरेक साल ऐसे ही बरसात के समय मे नदियो का जल स्तर बढ़ जाता है औऱ अपनी रोजमरा के लिए जाने वाले शोषण का शिकार होते. आपको बता दे कि महीने में ये तीसरी बार देखा जा रहा है कि यहां पर जलस्तर बढ़ने के करण कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है यह कोई प्रशानिक पहल नही किया गया है साथ ही अवैध उगाही पर प्रशासन की अनदेखी करना एक गंभीर बिषय बन कर रह गया है..

 

reporter : शेख फखरुद्दीन / विनोद कुमार 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.