सामने आया उड़ने वाला कुत्ता ....देखिये ये वायरल वीडियो

क्या कुत्ते उड़ सकते हैं? और कर सकते है क्या तब दुश्मन का खात्मा ...?  और कर सकते देश की सुरछा ..? इसका जवाब शायद ही किसी के पास नहीं होगा. पर आब ये कारनाम कर दिखाया है रूस ने . जी हाँ रूस एक  परीक्षण कर रहा है कि किस तरह से कुत्ते को उदय जा सकता है .... 

मिली जनकारी के अनुसार कुत्ता एक विमान से पैराशूट के साथ उन क्षेत्रों में उड़ सकते हैं जहां हेलीकॉप्टर या विमानों का उतरना संभव नहीं है? जैसा कि हम सभी जानते हैं, कई देशों में कई ऑपरेशनों में मदद करने के लिए कुत्ते हमेशा पुलिस और रक्षा बलों का हिस्सा रहे हैं, लेकिन रूस ने इसे अब एक और पायदान ऊपर ले जाने का फैसला किया है.
एक रूसी कंपनी टेक्नोडिनामिका ने कुत्तों के लिए नए विकसित पैराशूट का टेस्ट किया. जिसमें दिखाया गया कि एक व्यक्ति कुत्ते के साथ हेलिकॉप्टर से जंप लगाता है और साथ में सुरक्षा के लिए दो शख्स साथ में थे. टेक्नोडिनामिका रोस्टेक स्टेट कॉरपोरेशन का एक हिस्सा है, जिसने रूस के रक्षा मंत्रालय के आदेश पर डिवाइस बनाया है.

 

उनकी पहली लैंडिंग टेस्ट की शानदार फुटेज वायरल हो रही है और यह नेटिज़न्स को काफी प्रभावित किया हैं. फुटेज में एक जर्मन शेफर्ड डॉग को 13,000 फीट से उड़ते हुए और खुले मैदान में सॉफ्ट लैंडिंग कराते हुए दिखाया गया है.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.