भदोही-"जिले के 3.11 लाख लाभार्थियों को मुफ्त राशन के साथ मिलेगा बैग"।

भदोही : वैश्विक महामारी में गरीब परिवारों की बिगड़ती स्थितियों को संवारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत जिले के 3.11 लाभार्थियों को अब फ्री राशन के साथ एक बैग भी दिया जाएगा। इसके लिए अपर जिलाधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग मनीष चौाहान ने स्पष्ट निर्देश जारी किया है कि सरकारी दुकानों पर राशन के साथ लाभार्थियों को बैग देने की योजना की प्रतिदिन रिपोर्टिंग के साथ ही साथ मानिटरिंग की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिला पूर्ति अधिकारी सीमा सिंह ने बताया कि शासन से गाइडलाइन प्राप्त हो चुका है। अभी तक बैग की आपूर्ति नहीं हुई है। शासन के निर्देशानुसार दुकानों से वितरण कराया जाएगा। राशन के साथ मिलेगा बैग।

अपर मुख्य सचिव (सूचना विभाग) नवनीत सहगल ने पत्र जारी करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ लेने वाले लाभार्थियों को इस माह सरकार की ओर से बैग भी उपलब्ध कराए जाएंगे, जिससे राशन को घर ले जाते वक्त किसी प्रकार का नुकसान न उठाना पड़े और न ही राशन लाने के लिए अपने पास से किसी प्रकार का प्रबंध करना पड़े। इस बैग की आपूर्ति खाद्य और रसद विभाग के जरिए सूचना विभाग की ओर से कराई जाएगी। राशन की दुकान पर होगा बैग का वितरण।

आयुक्त खाद्य एवं रसद के निर्देशों के मुताबिक, राशन रखने वाले बैग को खाद्य एवं रसद विभाग के जिला पूर्ति अधिकारी को उपलब्ध कराया जाएगा। फिर इन अधिकारियों की ओर से जिले की सरकारी राशन की दुकान पर अपने जिले के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सभी लाभार्थियों को बैग वितरित किया जाएगा।

रिपोर्टर : शिवशंकर दूबे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.