पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा के. सत्यनारायाणा द्वारा परिक्षेत्र की कानून व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण

बांदा : पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा  के. सत्यनारायाणा द्वारा परिक्षेत्र की कानून व्यवस्था व थाना और कार्यालय के रखरखाव को सुदृढ़ करने के क्रम में जनपद बांदा के थाना चिल्ला व पुलिस अधीक्षक कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, निरीक्षण में सदर सर्किल के थाना चिल्ला का निरीक्षण किया गया, महोदय द्वारा थाना परिसर की साफ-सफाई बैरक व आवासीय भवनों का निरीक्षण किया गया तथा उनके रखरखाव के संबंध में  क्षेत्राधिकारी सदर और थानाध्यक्ष चिल्ला को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

 श्रीमान आईजी महोदय द्वारा थाना परिसर में निर्माणाधीन विवेचना कक्ष और आरक्षियों के लिए बन रहे हॉस्टल/बैरक के निर्माण कार्य की प्रगति देखी गई और संबंधित को कार्य की गुणवत्ता और समय सीमा का ध्यान रखते हुए कार्य पूर्ण कराने को कहा गया।
 महोदय द्वारा थाना परिसर में खड़े माल मुकदमाती वाहनो के जल्द से जल्द निस्तारण कराए जाने हेतु सम्बन्धित को निर्देश दिए गए ।
इसके पश्चात थाना कार्यालय के मालखाने का निरीक्षण किया गया अनावश्यक रूप से लंबित मामलों के निस्तारण के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए गए और कृत कार्यवाही से अवगत कराने के लिए कहा गया। थाना कार्यालय में अभिलेखों का मिलान कराकर अभिलेख रजिस्टर के रखरखाव के सम्बन्ध में थाने के हेड मुहर्रिर व कांस्टेबल मुहर्रिर को आवश्यक निर्देश दिए गए।
महिला आरक्षी प्रगति कटियार को उसके अच्छे कार्यों के लिए महोदय द्वारा पुरस्कृत किया गया इसके पश्चात थाना परिसर में समस्त अधिकारी व कर्मचारीगणों का एक सैनिक सम्मेलन महोदय द्वारा लिया गया जिसमें सभी से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा गया और उनके निस्तारण के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया तथा सभी बीट कांस्टेबलों को ग्राम सचिवालय के बारे में अवगत कराया गया तथा अपने लेखपाल ग्राम विकास अधिकारी व अन्य अधिकारीगण जो वहां जाते हैं के साथ संयुक्त रूप से जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया। थाना प्रभारी को सभी अपराधियों का आपराधिक इतिहास रजिस्टर कम्प्यूटर पर बनाए जाने avm त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव रजिस्टर को अपडेट करने का आदेश दिया गया। थाने के मलखाने का रख रखाव संतोषजनक पाया गया।
एवम् महिला हेल्प डेस्क में नियुक्त महिला कांस्टेबल को पुरस्कृत किया गया।

 श्रीमान पुलिस महानिरीक्षक महोदय द्वारा जनपद बांदा  पुलिस अधीक्षक कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया निरीक्षण में आकिंक शाखा, प्रधान लिपिक शाखा, बड़ी पेशी, सीओ पेसी एवम् अन्य सभी कार्यालयों के अभिलेखों को चेक किया गया और पाई गई कमियों में तत्काल सुधार करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया। इसके पश्चात महोदय द्वारा ट्रक लूट के मामलों में सफलता से अनावरण करने वाली टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया तथा उनको ऐसे ही निरंतर अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया।
पुलिस महानिरीक्षक महोदय द्वारा  रेंज स्तर के साइबर थाना टीम द्वारा एक मुकदमे में वादी पीड़ित व्यक्ति के चार लाख 98 हजार की रकम जो वादी के बैंक खाते से फ्रॉड द्वारा निकाल ली गई थी उसको वापस कराने पर वादी द्वारा महोदय का आभार व्यक्त किया गया।
पुलिस महानिरीक्षक महोदय द्वारा साईबर थाने की टीम की भूरि-भूरि  प्रशंसा की गई और आगे भी जनता की भलाई के लिए अच्छे कार्य करने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को प्रेरित किया गया।

 रिपोर्टर : क़ासिद अली सिद्दीकी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.