जहरीले पौधे जो ले सकते हैं आपकी जान

भटकते इंसानों और पालतू जानवरों के साथ होने वाली किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को रोकने के लिए, बगीचे को लोहे के विशाल फाटक से घेरा गया है. इतना ही नहीं, यहां चेतावनी के लिए स्कल और क्रॉसबोन को रखा गया है, ताकि लोग दूर से ही समझ जाएं कि यह पार्क जहरीले पौधों से भरा हुआ है.

 

बगीचे में आने वाले विजिटर्स केवल एक अनुरक्षण गाइड के साथ प्रवेश कर सकते हैं और गार्डन में किसी भी पौधे को छूने, सूंघने या मुंह में डालने से मना किया जाता है.इतना ही नहीं, यहां पर ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं, जहां कुछ बदकिस्मत टूरिस्ट घूमते वक्त धुएं के जरिए सांस लेने पर बेहोश हो गए. गार्डन लगभग 100 जहरीले, नशीले और मादक पौधों से भरा हुआ है.

इनमें सुंदर नीले फूल भी शामिल हैं जो न केवल घातक बेरी बन जाते है, बल्कि उसके पत्ते और तना भी जानलेवा होते हैं.कई पौधे जैसे लॉरेल, साइनाइड का भी उत्पादन किया जाता हैं, जबकि विशाल हॉगवीड फोटोटॉक्सिक है, जिसका अर्थ है कि यह त्वचा को जला देगा और आपको सात साल तक फफोले दे सकता है.भी बगीचों की तरह, द पॉइज़न गार्डन  को भी मेंटेन करके रखा जाता है. इसके लिए यहां के कर्मचारियों को पौधों की देखभाल के लिए सुरक्षित सूट पहनना होता है.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.