यूपी में बीजेपी का बड़ा मुस्लिम दवा यूपी में प्रबुद्ध अल्पसंख्यक सम्मेलन करेगी

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जहाँ सभी पार्टियाँ कैसे जातिगत समीकरण की बात कर रही है ....तो अब bjp क्यों पीछे रहे ...अब bjp ने भी ने जातिगत समीकरण वाले एजेंडा अपना लिया है ... जी हाँ उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) अल्पसंख्यकों को जोड़ने के प्रयास में जुट गई है. बीजेपी हर जिले में प्रबुद्ध अल्पसंख्यक सम्मेलन करेगी. अल्पसंख्यक मोर्चे की इस बार एक बड़ी टीम बनाई जाएगी. इसमें करीब 44 अल्पसंख्यकों को घर-घर भेज कर उन्हें सरकार की नीतियों के बारे में बताया जाएगा

भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने लखनऊ में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के नवनियुक्त पदाधिकारियों के साथ मंगलवार को बैठक की. सुनील बंसल ने कहा कि प्रबुद्ध अल्पसंख्यकों को पार्टी की विचारधारा से जोड़ा जा सके, इसके लिए बूथ स्तर तक अल्पसंख्यक मोर्चे के कार्यकर्ता जाएंगे और प्रचार-प्रसार करेंगे. 

उन्होंने कहा कि मुसलमानों की शिक्षा व रोजगार भी भाजपा की प्राथमिकता पर है. जल्द ही पूरे प्रदेश के अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में रोजगार मेला व अन्य सरकारी योजनाओं से मुसलमानों का सीधा लाभ पहुंचाने का कार्य किया जाएगा.

उधर, यूपी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने मंगलवार को अपनी 26 सदस्यीय प्रदेश टीम की घोषणा की, जिनमें से 21 मुस्लिम बाकी जैन, सिख और अन्य अल्पसंख्यक समाज से हैं. कुंवर बासित अली ने बताया कि पिछली कार्यकारिणी में मुस्लिम पिछड़ी जाति से महज चार पदाधिकारी थे, जबकि इस बार संख्या बढ़ाकर ग्यारह कर दी गई है.

फ़िलहाल ये है bjp का 2022  में अल्पसंख्यक वोटरों को लुभाने का प्लान, लेकिन अल्पसंख्यक वोटर हमेशा से सपा के रहे हैं, अब ये तो चुनाव में ही पता चलेगा की अल्पसंख्यक वोटर इस बार किसके पाले में रहेंगे. 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.