समस्तीपुर : विभूतिपुर प्रखंड के एक गांव में पिता और पुत्री के बीच चला हाई वोल्टेज ड्रामा, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं थाना को करना पड़ा बीच-बचाव।

समस्तीपुर : विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के एक गांव में पिता के प्रताड़ना से तंग आकर पुत्री घर छोर कर फरार हो गई है। स्थानीय लोगों की पहल से लड़की को बरामद कर घर लाकर उसे गाँव के चाचा के घर पर रखा गया। लड़की के पिता ने पुलिस में जमीन लिखाने का आरोप लगाकर आवेदन दिया। जिसमें पुलिस मामले की जांच करते हुए लड़की को बरामद कर उसकी सूचना पर एक्शन एड समस्तीपुर की टीम एवं चाइल्डलाइन की टीम विभूतिपुर की टीम को दिया। उनके द्वारा कार्रवाई के बाद लड़की को परिजन के हवाले किया गया। बताते चले कि प्रखंड के एक गांव में पिता की प्रताड़ना से पुत्री तंग आकर घर से निकल कर मौत को गले लगाने का प्रयास किया गया था। इसकी सूचना स्थानीय लोगों को मिली, ग्रामीणों ने पुर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह से आग्रह कर जान बचाने की अपील किया। उनके हस्तक्षेप से बच्ची को खोजबीन किया गया। इसके बाद उसे उसके चाचा के घर रख दिया गया। जब इस बात की जानकारी उसके पिता को हुई तो पिता ने उसके चाचा पर जमीन लिखाने का आरोप लगाते हुए विभूतिपुर पुलिस में एक आवेदन दिया। दिए गए आवेदन के आलोक में कार्रवाई करते हुए पुलिस के द्वारा लड़की को उसके चाचा के घर से बरामद किया गया। स्थानीय समाजसेवी एवं बुद्धिजीवियों के द्वारा आपसी पंचायत के बाद लड़की के कहे अनुसार उसके चाचा के घर भेजने का निर्णय लिया।

तब तक इस घटना की जानकारी विभूतिपुर चाइल्ड केयर एवं एक्शन एड समस्तीपुर की टीम को मिल गई थी। जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर बच्ची की सुधि ली तथा उनके हस्तक्षेप से परिजनों ने टीम को लिखित देकर बच्चे को अपने घर ले गए। बच्ची अपने चाचा के घर रहने को तैयार हुई। यह जानकारी देते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष राजीव लाल पंडित ने बताया कि एक्शन एड समस्तीपुर की टीम सुभाष सिंह एवं माधव कुमार तथा चाइल्ड लाईन की टीम को बच्ची सुपुर्द किया गया था। जिसे लड़की की सहमति से उसे अपने परिजनों को सौंपा गया है।

रिपोर्टर : राजेश कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.