जांजगीर में 21वीं राज्य स्तरीय शालेय खेलकूद प्रतियोगिता गरिमामय माहौल में संपन्न,

जांजगीर में 21वीं राज्य स्तरीय शालेय खेलकूद प्रतियोगिता गरिमामय माहौल में संपन्न,

दुर्ग जोन को मिला ओव्हर ऑल चैम्पियन का खिताब,

सतत अभ्यास और लगन से सफलता अवश्य मिलती है - डॉ महंत,

5 जोन के 580 खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में दिखाया दमखम,

छत्तीसगढ़ /   जांजगीर-चांपा, 25 सितंबर, 2021/ छत्तीसगढ़ राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ महंत रामसुन्दर दास के मुख्य आतिथ्य में 21वीं राज्य स्तरीय शालेय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह गरिमामय माहौल में संपन्न हुआ। जिला मुख्यालय जांजगीर के हाईस्कूल क्रमांक -1 के मैदान में पांच जोन के 580 स्कूली खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में दुर्ग जोन के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर ओव्हर ऑल चैम्पियन के खिताब पर कब्जा किया। मास्टर ऑफ सेरेमनी श्री रमेश तिवारी के नेतृत्व में प्रतिभागी खिलाड़ियों ने आकर्षक मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया। हायर सेकेण्डरी स्कूल सिवनी, ज्ञान ज्योति और विवेकानंद स्कूल के विद्यार्थियों ने मनभावन लोकनृत्य का प्रदर्शन किया। डॉ महंत ने प्रतियागिता के विधिवत समापन की घोषणा की।

इस अवसर पर राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि जांजगीर-चांपा जिले को 21वीं राज्य स्तरीय शालेय खेलकूद प्रतियोगिता मेंजबानी का अवसर मिला। यह हम सब के लिए गौरव की बात है। खिलाड़ियों  ने खेल भावना के साथ उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में हुए हार और जीत से हमें सीखना चाहिए। हारे हुए खिलाड़ी अपनी कमी व कमजोरी का मनन चिंतन कर बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयारी में पुनः जुट जाये। उन्होंने कहा कि सतत अभ्यास और लगन से सफलता अवश्य मिलती है।

विशिष्ट अतिथि सांसद गुहाराम अजगल्ले ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि खेल केवल मनोरंजन नही है। खेल के क्षेत्र में भी बेहतर कैरियर की संभावनाएं है। लगन और मेंहनत से खेल के क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त कर सकते है। जांजगीर-चांपा विधायक श्री नारायण प्रसाद चंदेल ने खिलाड़ियों से कहा कि खेल में सीखा हुआ अनुशासन जीवन के हर क्षेत्र में काम आता है। प्रतियोगिता में हुए पराजय से दुखी या हताश नही होना चाहिए। जीत के लक्ष्य साथ पुनः अभ्यास करना प्रारंभ कर दे। सफलता केवल मेहनत व लगन से मिलती है। जांजगीर-नैला नगर पालिका के अध्यक्ष श्री भगवानदास गढ़ेवाल ने प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया शुभकामनाएं दी।

जिला शिक्षा अधिकारी जांजगीर श्री डी के कौशिक ने आभार प्रदर्शन करते कहा कि प्रतियोगिता सफलता पूर्वक संपन्न होने पर सभी अधिकारियो, कर्मचारियो, प्रतिभागियों और खेल प्रशिक्षकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर, रायपुर और सरगुजा खेल जोन के 580 खिलाड़ी व 120 खेल प्रशिक्षक प्रतियोगिता में शामिल हुए। खिलाड़ियो ने खेल भावना और अनुशासन का परिचय दिया।

प्रतियोगिता के परिणाम -

प्रतियोगिता में  हेण्ड बाल 14 वर्ष बालक - प्रथम रायपुर, द्वितीय बिलासपुर, तृतीय दुर्ग,
प्रतियोगिता में  हेण्ड बाल 14 वर्ष बालिका - प्रथम बस्तर, द्वितीय दुर्ग, तृतीय रायपुर ,
 ड्राप रो बाल 17 वर्ष  बालक - प्रथम बिलासपुर, द्वितीय रायपुर, तृतीय दुर्ग ,
ड्राप रो बाल 17 वर्ष बालिका - प्रथम दुर्ग, द्वितीय बिलासपुर, तृतीय रायपुर ,
 ड्राप रो बाल 19 वर्ष  बालक - प्रथम दुर्ग, द्वितीय बिलासपुर, तृतीय सरगुजा,
ड्राप रो बाल 19 वर्ष  बालिका - प्रथम दुर्ग, द्वितीय सरगुजा, तृतीय रायपुर,
डॉज बाल 19 वर्ष बालक - प्रथम बस्तर , द्वितीय सरगुजा, तृतीय रायपुर,
डॉज बाल 19 वर्ष बालिका - प्रथम रायपुर, द्वितीय बस्तर, तृतीय सरगुजा,
फुटबॉल टेनिस 17 वर्ष बालक - प्रथम रायपुर, द्वितीय सरगुजा, तृतीय दुर्ग,
फुटबॉल टेनिस 17 वर्ष बालिका - प्रथम सरगुजा, द्वितीय रायपुर, तृतीय बिलासपुर,
फुटबॉल टेनिस 19 वर्ष बालक - प्रथम बस्तर, द्वितीय दुर्ग, तृतीय सरगुजा,
फुटबॉल टेनिस 19 वर्ष बालिका - प्रथम सरगुजा, द्वितीय दुर्ग, तृतीय बिलासपुर,
कार्यक्रम में इंजीनियर श्री रवि पाण्डे, श्री दिनेश शर्मा, श्री कमलेश सिंह, खेल अधिकारी श्री पी एल पाण्डे, पार्षद श्री रामविलास राठौर, विभिन्न जोन के प्रतिभागी खिलाडी और प्रशिक्षक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक श्री दीपक यादव ने किया।

रिपोर्टर : भुपेन्द्र यादव

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.