श्री रामलीला कमेटी की रविवार को देर शाम हुई मैराथन बैठक में तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए नए पदाधिकारियों की घोषणा की गई

तिंदवारी (बांदा) 27 सितंबर: दुर्गा महोत्सव के उपलक्ष में कस्बे के पुरातन पारंपरिक श्री राम लीला के 11 दिवसीय कार्यक्रम को लेकर श्री रामलीला कमेटी की रविवार को देर शाम हुई मैराथन बैठक में तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए नए पदाधिकारियों की घोषणा की गई।

रामलीला कमेटी तिन्दवारी की बैठक में सर्वप्रथम शशांक गुप्त, सत्यम गुप्त एवं प्रदीप गुप्त को रोली चन्दन लगाकर कमेटी की सदस्यता ग्रहण करायी गई। उसके बाद 2021 के कार्यक्रम को लेकर काफी गहन विचार किया गया। श्री रामलीला कमेटी महामंत्री अरविंद कुमार गुप्ता ने इस वर्ष आने वाले कलाकारों का विवरण सभी के सामने पेश करते हुए कमेटी द्वारा की गई अन्य तैयारियों से अवगत कराया।बैठक में चंदा कार्यक्रम के लिए नमन गुप्ता को चंदा प्रमुख बनाया गया। नमन गुप्ता मंगलवार से पूजा कार्यक्रम के बाद अपनी टीम बनाकर नगर में चंदा का कार्य प्रारम्भ करेंगें।सदस्यता की जिम्मेदारी पूर्व की भांति कमेटी के मुख्य सचेतक हरवंश श्रीवास्तव, अखिल पटेल के साथ मिलकर करेंगे। कमेटी के लिए पोशाक मनीष गुप्त उपलब्ध कराएंगे।मंच संचालन और व्यवस्था की जिम्मेदारी अध्यक्ष अनिल लखेरा के साथ पप्पू गुप्ता(राजा)निभाएंगे।आगन्तुक मेहमानों के स्वागत के लिए मनीष गुप्ता, दीना गुप्त, सुनेंद्र देवा,धीरज गुप्त तथा रमाकांत यादव को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।लंका एवं संजीवनी बूटी निर्माण की जिम्मेदारी श्री राम सेना को सौपी गई है। कमेटी में युवा शक्ति की नई ऊर्जा के समावेश के लिए नए पदाधिकारियों की घोषणा की गई जिसमें उप प्रबन्धक की जिम्मेदारी सौरभ राज गुप्ताको सौपी गई।महामंत्री दीपू सोनी को बनाया गया।प्रशांत गुप्त, मनीष गुप्त, अखिलेश गुप्त, सुरेश प्रजापति को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया।रमेश साहू, विनोद नामदेव, अतुल दीक्षित, सीताराम गुप्त, योगेश कुमार, रामबाबू  को मंत्री बनाया गया।सोशल मीडिया प्रभारी अखिल पटेल को बनाया गया।श्री रामलीला कमेटी के नव नियुक्त पदाधिकारियों तथा सदस्यों को कमेटी प्रबन्ध आनंदस्वरूप द्विवेदी ने रोली तिलक लगाकर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कमेटी बहुत ही जिम्मेदारी के साथ नवयुवकों को जिम्मेदारी दे कर अभिनव प्रयोग कर रही है। जिसका आकलन करते हुए आगामी 2022 सत्र में नयी कमेटी घोषित की जाएगी।

बैठक में अध्यक्ष अनिल लखेरा, श्रीनिवास गुप्ता, उपाध्यक्ष राजन गुप्ता, रामकेश गुप्ता,सुशील विश्वकर्मा, सोम गुप्ता,श्यामू गुप्ता सहित सभी कमेटी सदस्य उपस्थित रहे।

रिपोर्टर : क़ासिद अली सिद्दीकी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.