चांदन प्रखंड 9वां चरण पंचायती चुनाव को लेकर नक्सल प्रभावित इलाकों के कई बूथों का बेलहर एसडीपीओ चांदन बीडीओ ने किया निरीक्षण

बांका जिले के चांदन प्रखंड 9वां चरण पंचायती चुनाव को लेकर नक्सल प्रभावित इलाकों के कई बूथों का बेलहर एसडीपीओ चांदन बीडीओ ने किया निरीक्षण
बांका जिले के चांदन प्रखंड में 2021 9वां चरण पंचायती चुनाव को लेकर प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। जिले के बेलहर पुलिस अनुमंडल एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह, चांदन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार, चांदन अंचलाधिकारी एवं आनंदपुर ओपी के थानाध्यक्ष ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन के द्वारा कई गांव में फ्लैग मार्च निकाला।

चांदन बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि चांदन प्रखंड में पंचायती चुनाव 29 नवंबर 2021को 9वां चरण में होने जा रही है। जिसमें सूईया ओपी,  आनंदपुर ओपी,   क्षेत्र के नक्सल प्रभावित इलाकों के कई बूथों का सत्यापन किया।

उन्होंने बताया कि बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह, चांदन अंचलाधिकारी, प्रशांत कुमार सांडिल्य, सूईया ओपी अध्यक्ष, आनंदपुर ओपी अध्यक्ष  इसी क्रम में सुदूरवर्ती गांव में फ्लैग मार्च किया। एवं ग्रामीणों से मिलकर भयमुक्त चुनाव कराना है इस संबंध में ग्रामीणों से मिलकर बातचीत किया गया।  हरदिया, पड़रिया, सिमराटांड़, पीलूआ, देहवारा,कटसकरा, आदि गांवों का भी दौरा किया गया। इसी क्रम में बूथों की सत्यापन करते हुए , वहां  की विधि व्यवस्था, जंगली और पहाड़ी इलाकों में एरिया डोमिनेशन करते हुए बूथों का भौतिक सत्यापन भी किया। नक्सली गतिविधि से संबंधित कई जानकारी भी हासिल की।

बीडीओ ने कहा पंचायती चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है। आगामी 29 नवंबर को मतदान के दिन सभी बूथों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहेंगे। जिससे मतदान निर्भीक होकर बूथ पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

रिपोर्टर- राकेश कुमार बच्चू

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.