टीकाकरण बढ़ाने में महाभियान बन रहा सार्थक 135 केंद्रों में जुटीं 267 टीमें

टीकाकरण बढ़ाने में महाभियान बन रहा सार्थक
135 केंद्रों में जुटीं 267 टीमें
चलने में असमर्थ लाभार्थी को घर पर लगी दूसरी डोज

बांदा, 27 सितंबर 2021। कोरोना टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने में महाभियान काफी कारगर साबित हो रहा है। सोमवार को जनपद में महाभियान चलाया गया। इस महाभियान में 49 हजार आबादी को प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य रखा गया। टीकाकरण के लिए जनपद में 135 केंद्रों पर 267 टीमें लगी हैं। शाम पाच बजे तक 11 हजार से ज्यादा लोगों ने टीका लगवाया। कई केंद्रों में देर शाम तक टीकाकरण जारी रहा।

सोमवार को सुबह शहरी क्षेत्रों के अलावा गांवों में बने कोरोना टीकाकरण केंद्र में लोगों की भीड़ उमड़ी। लोगों में टीकाकरण को लेकर जोश साफ दिखाई दे रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीके तिवारी ने कहा कि वैश्विक महामारी में कई परिवार बर्बाद हो गए। लोगों को इससे बचाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार पूरे देश व प्रदेश में टीकाकरण अभियान चला रही। अभियान में तेजी लाने के लिए लक्ष्य को कई गुना बढ़ाकर महाभियान चलाया गया है। इसका फायदा उठाते हुए लोगों को भी आगे आकर टीका लगवाकर देश व समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमसी पाल ने कहा कि जिन युवाओं ने टीका लगवा लिया। प्रदेश सरकार ने जनपद का रोजाना टीकाकरण का लक्ष्य 8000 रखा है। लेकिन महाभियान में इसे बढ़ाकर 49000 कर दिया गया। लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विभाग की तैयारियां पूरी रहीं। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीनेशन व स्टाफ तैनात रहा। लाभार्थियों को केंद्र तक लाने में आशा के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने भी सहयोग किया। इस मौके पर एसीएमओ डा. आरएन प्रसाद, जिला कार्यक्रम प्रबंधक कुशल यादव, यूएचसी प्रेमचंद्र पाल, आरआई राधा शर्मा उपस्थित रहे।

शहर के डीएवी कालेज (मर्दननाका रोड) के रहने वाले 70 वर्षीय सुशील गुप्ता पेशे से अधिवक्ता हैं। उन्होंने बताया कि तीन जुलाई को उन्होंने नगर पालिका में लगे बूथ में जाकर पहली डोज लगवाई थी। बीमारी के चलते वह दूसरी डोज लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र तक नहीं जा सकते थे। इसलिए उन्होंने स्वास्थ्य टीम ने घर पर दूसरी डोज लगाई है। उन्होंने लोगों से अपील की वह भी टीका लगवाकर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाएं।

रिपोर्टर : क़ासिद अली सिद्दीकी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.