सेन्ट्रल टीबी डिविजन दिल्ली से आ रही ज्वाइंट सपोर्टीग और सुपरविजन मोनिटरिंग टीम के पूर्वे राज्य क्षय अधिकारी का छोटाउदेपुर दौरा।

गुजरात : केंद्रीय टीबी विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत छोटाउदपुर जिले में किए जा रहे श्रेष्ठ कार्य की समीक्षा के ज्वाइंट सपोर्टींग , सुपरविजन मोनिटरिंग टीम   3 से 7 अक्टूबर तक गुजरात का दौरा कर रही है।

टीबी क्षेत्र में छोटा उदयपुर जिला की कामगीरी   गुजरात प्रदेश में सबसे आगे है, राज्य क्षय रोग अधिकारी डॉ. सतीश मकवाना ने राज्य टीबी एचआईवी समन्वयक डॉ. दीक्षित कापड़िया, मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महेश चौधरी के साथ जिला छोटाउदपुर का दौरा किया।

 दौरे के दौरान उन्होंने माननीय जिला कलेक्टर स्तुति चारण से मुलाकात की और उन्हें संयुक्त सहायक पर्यवेक्षण निगरानी टीम के बारे में जानकारी दी और टीम के दौरे के दौरान की जाने वाली तैयारियों के बारे में जानकारी दी।  साथ-साथ जिला क्षय  केंद्र के जिला क्षय  अधिकारी डॉ.भरतसिंह चौहान और भी चर्चा की।  एवं जिला क्षय  केन्द्र छोटाउदपुर के कर्मचारियों के साथ आने वाली टीम की तैयारियों पर चर्चा कर के आवश्यक मार्गदर्शन और निर्देश देने के बाद उन्होंने जिला अस्पताल छोटाउदपुर का दौरा किया जिसमें मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. योगेश परमार  व अस्पताल के समस्त स्टाफ के साथ बैठक कर आवश्यक मार्गदर्शन एवं निर्देश दिये।

रिपोर्ट अर्जुन राठवा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.