खबर का असर। सी न्यूज भारत चैनल पर 9 अक्टूबर को डीलर के खिलाफ कार्ड धारकों का विरोध प्रदर्शन एवं हंगामा वाली खबर का हुआ असर

पकड़ीदयाल: खबर का असर।  सी न्यूज भारत चैनल पर  9 अक्टूबर को डीलर के खिलाफ कार्ड धारकों का विरोध प्रदर्शन एवं हंगामा वाली खबर का असर हुआ है। गरीबों के हक़ के अनाज में सेंधमारी करना डीलर को महंगा पड़ गया।एसडीओ कुमार रविन्द्र ने कार्ड धारकों के शिकायत  पर मधुबन एमओ से जांच कराकर राजेपुर नवादा पंचायत के सेखपुरवा जनवितरण दुकानदार नरेन्द्र साह के अनुज्ञप्ति संख्या 30/16 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया। एसडीओ कुमार रविन्द्र को सेखपुरवा के राशन कार्ड धारकों ने फोनकर डीलर नरेन्द्र साह के द्वारा राशन वितरण में अनियमिता, निर्धारित मूल्य से अधिक  रुपए लेने, महिलाओं से दुर्व्यवहार करने, पॉस मशीन पर अगूंठा लगाकर राशन नहीं देने एवं प्रति यूनिट कम राशन वितरण करने का आरोप लगाया गया था।

उन्होंने मधुबन एमओ धर्मेश कुमार ठाकुर से जांच कर जांच प्रतिवेदन मांगा। मधुबन एमओ धर्मेश कुमार ठाकुर ने अपने जांच प्रतिवेदन में जनवितरण दुकानदार नरेन्द्र साह के द्वारा सही वजन एवं मूल्य पर राशन नहीं देना, प्रति यूनिट कम राशन देने, निर्धारित मूल्य से अधिक वसूली,अंगूठा लगाकर राशन नहीं देने, राशन की पर्ची नहीं देने, समय से दुकान नहीं खोलने, महिलाओं से अभद्र  व्यवहार करने, सूचना एवं मूल्य भंडार प्रदर्शन पट्ट प्रदर्शित नहीं किए जाने का रिपोर्ट सौपा।एमओ के जांच प्रतिवेदन के आधार पर एसडीओ ने पहले स्पष्टीकरण मांगा था।डीलर द्वारा स्पष्टीकरण नहीं देने पर दो दिनों के बाद उन्होंने नरेन्द्र साह के अनुज्ञप्ति संख्या 30/16 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया। इस कारवाई की चर्चा क्षेत्र में खूब हो रही है।

रिपोर्टर  : चन्द्रिका सिंह,

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.